1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. केन्या: जानवरों को चराने को लेकर टकराव, 10 लोगों की मौत

केन्या: जानवरों को चराने को लेकर टकराव, 10 लोगों की मौत

सूखा प्रभावित केन्या और ग्रामीण समुदाय के बीच पशुओं की चरागाह को लेकर हुए हालिया टकराव में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई।

Bhasha [Published on:20 Mar 2017, 4:38 PM IST]
केन्या: जानवरों को चराने को लेकर टकराव, 10 लोगों की मौत

नैरोबी: सूखा प्रभावित केन्या और ग्रामीण समुदाय के बीच पशुओं की चरागाह को लेकर हुए हालिया टकराव में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। इसिओलो कस्बे के पुलिस प्रमुख चाल्र्स ओटिटा ने सोमवार को बताया कि रविवार को देश के मध्यवर्ती कहे जाने वाले इलाके कोम में बोराना समुदाय के हेर्डर्स और संबुर समुदाय के बीच गोलीबारी हो गई। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने बताया कि इस इलाके में दोनों समुदायों के लोग अपने पशु चराने के लिए ले जाते थे। ओटिटा ने कहा, ‘दोनों समुदायों के बीच पशुओं को चराने को लेकर टकराव हो गया। इस टकराव में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और दो व्यक्ति घायल हो गए। हमने इस इलाके में और अधिक अधिकारी तैनात कर दिये हैं।’ 

उल्लेखनीय है कि इससे एक सप्ताह पहले पश्चिमी बारिंगो इलाके के मुकुतानी में चरागाह को लेकर इल्कामस और पोकोट चरवाहों के बीच हुयी झड़प में 13 व्यक्तियों की हत्या कर दी गई थी। बारिंगो पुलिस के अनुसार रविवार को मुकुतानी इलाके में पोकोट समुदाय के चरवाहों ने इल्कामस समुदाय के लोगों की सुरक्षा के लिए पहुंचे पुलिस अधिकारियों के वाहन पर गोलीबारी कर दी थी, जिसमें 4 पुलिस अधिकारी जख्मी हो गए थे।

Related Tags: