Friday, April 19, 2024
Advertisement

केन्या: ‘खूनी हाइवे’ पर बस और ट्रेलर की टक्कर में 36 की मौत, कई घायल

पश्चिम केन्या में एक प्रमुख राजमार्ग पर हुई सड़क दुर्घटना में कम से कम 36 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 31, 2017 17:40 IST
Via Google Maps- India TV Hindi
Via Google Maps

नैरोबी: पश्चिम केन्या में एक प्रमुख राजमार्ग पर हुई सड़क दुर्घटना में कम से कम 36 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा सुबह उस समय हुआ, जब नकुरू-एल्डोरेट हाइवे पर दुर्घटना के लिए कुख्यात एक स्थान पर एक बस और ट्रेलर में टक्कर हो गई। पुलिस ने बताया कि बस सीमांत शहर बसिया से यात्रियों को लेकर नैरोबी जा रहा थी और ट्रेलर उत्तर-पश्चिम केन्या में एल्डोरेट शहर की तरफ बढ़ रहा था। दिसंबर में इस सड़क पर अब तक 100 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

दुर्घटना के बारे में बात करते हुए अपराध जांच निदेशालय के प्रमुख गिदोन किबुंजा ने बताया कि घटनास्थल पर बस के मलबे से 28 शव निकाले गए, जबकि अन्य 2 ट्रेलर से निकाले गए। यह उस समय का आंकड़ा है जब मृतकों की संख्या 30 बताई जा रही थी। वहीं, ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़कर 36 हो चुकी है। यह हादसा रविवार की सुबह 3 बजे हुआ। इस दुर्घटना में दोनों ही गाड़ियों के ड्राइवर भी मारे गए हैं। वहीं, एक 3 साल के बच्चे की भी मौत की खबर है। दुर्घटना में घायल एक शख्स ने बताया कि जब दोनों गाड़ियों की भिड़ंत हुई तब अधिकांश यात्री गहरी नींद में थे।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, केन्या में हर साल लगभग 3,000 लोक सड़क दुर्घटनाओं में जान से हाथ धो बैठते हैं। वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि यह आंकड़ा लगभग 12,000 तक हो सकता है। हालिया सप्ताहों में केन्या में सड़क दुर्घटना में सैकड़ों मौतें हुई हैं जिनमें 3 पेंटकोस्टल बिशप और एक नवनिर्वाचित गवर्नर भी शामिल हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement