1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. इस्रराइली पुलिस ने की नेतन्याहू से भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ

up election 2017

इस्रराइली पुलिस ने की नेतन्याहू से भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ

India TV News Desk [ Updated 03 Jan 2017, 13:22:47 ]
इस्रराइली पुलिस ने की नेतन्याहू से भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ - India TV

जेरूशलम: इस्रराइल पुलिस ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से भ्रष्टाचार के मामलों में पूछताछ की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अटॉर्नी जनरल एविचई मेंडेलब्लिट ने कहा कि पूछताछ सोमवार को स्थानीय समयानुसार रात करीब 11 बजे समाप्त हुई। मेंडेलब्लिट ने कहा कि नेतन्याहू से उद्यमियों से लाभ प्राप्त करने के आरोपों को लेकर पूछताछ की गई।

इस मामले में कई महीनों से जांच जारी है, लेकिन दिसंबर में जांचकर्ताओं को कुछ ऐसे सबूत मिले, जिनसे 'मामले की पूरी स्थिति ही बदल गई' और जिसके कारण सोमवार को प्रधानमंत्री से पूछताछ की गई। मीडिया को दूर रखने के लिए प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास के बाहर काले पर्दे लगाए गए हैं। हालांकि, नेतन्यूह के कार्यालय ने इन आरोपों को 'निराधार' बताया है।

लिकुड पार्टी के अपने मंत्रियों के साथ एक बैठक में उन्होंने कहा, "उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा क्योंकि कुछ है ही नहीं।" नेतन्याहू और उनके परिवार पर व्यापारियों से उपहार और धन लेने समेत अन्य लाभ उठाने के संदेह को लेकर अपराधिक जांच जारी है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, एक अमेरिकी अरबपति रॉन लॉडर भी इस मामले से जुड़े हैं। लॉडर नेतन्याहू के करीबी दोस्त थे, लेकिन बाद में उनके रिश्ते में खटास आ गई थी।

लॉडर सितंबर में दिवंगत राष्ट्रपति शिमोन पेरेस की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए इस्रराइल आए थे। उस समय पुलिस ने उनसे इस मामले में पूछताछ की थी। लॉडर ने तब स्वीकार किया था कि उन्होंने नेतन्याहू को कई उपहार दिए थे और प्रधानमंत्री के बेटे येर की विदेश यात्रा का खर्च भी उठाया था।

 

Related Tags:
Read Complete Article
X