Friday, April 19, 2024
Advertisement

इस्रराइली पुलिस ने की नेतन्याहू से भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ

जेरूशलम: इस्रराइल पुलिस ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से भ्रष्टाचार के मामलों में पूछताछ की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अटॉर्नी जनरल एविचई मेंडेलब्लिट ने कहा कि पूछताछ सोमवार को स्थानीय समयानुसार रात करीब 11

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 03, 2017 13:22 IST
israel police questioning benjamin netanyahu in the case of...- India TV Hindi
israel police questioning benjamin netanyahu in the case of corruption

जेरूशलम: इस्रराइल पुलिस ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से भ्रष्टाचार के मामलों में पूछताछ की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अटॉर्नी जनरल एविचई मेंडेलब्लिट ने कहा कि पूछताछ सोमवार को स्थानीय समयानुसार रात करीब 11 बजे समाप्त हुई। मेंडेलब्लिट ने कहा कि नेतन्याहू से उद्यमियों से लाभ प्राप्त करने के आरोपों को लेकर पूछताछ की गई।

इस मामले में कई महीनों से जांच जारी है, लेकिन दिसंबर में जांचकर्ताओं को कुछ ऐसे सबूत मिले, जिनसे 'मामले की पूरी स्थिति ही बदल गई' और जिसके कारण सोमवार को प्रधानमंत्री से पूछताछ की गई। मीडिया को दूर रखने के लिए प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास के बाहर काले पर्दे लगाए गए हैं। हालांकि, नेतन्यूह के कार्यालय ने इन आरोपों को 'निराधार' बताया है।

लिकुड पार्टी के अपने मंत्रियों के साथ एक बैठक में उन्होंने कहा, "उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा क्योंकि कुछ है ही नहीं।" नेतन्याहू और उनके परिवार पर व्यापारियों से उपहार और धन लेने समेत अन्य लाभ उठाने के संदेह को लेकर अपराधिक जांच जारी है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, एक अमेरिकी अरबपति रॉन लॉडर भी इस मामले से जुड़े हैं। लॉडर नेतन्याहू के करीबी दोस्त थे, लेकिन बाद में उनके रिश्ते में खटास आ गई थी।

लॉडर सितंबर में दिवंगत राष्ट्रपति शिमोन पेरेस की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए इस्रराइल आए थे। उस समय पुलिस ने उनसे इस मामले में पूछताछ की थी। लॉडर ने तब स्वीकार किया था कि उन्होंने नेतन्याहू को कई उपहार दिए थे और प्रधानमंत्री के बेटे येर की विदेश यात्रा का खर्च भी उठाया था।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement