Friday, April 19, 2024
Advertisement

VIDEO: ISIS के इन दो मासूम बच्चों ने ''दुश्मनों'' के बीच घुसकर ख़ुद को यूं उड़ाया

ISIS ने एक दिल दहलाने वाला वीडियो जारी किया है जिसमें दो बच्चे दुशमनों के बीच जाकर ख़ुद को उड़ाते दिख रहे हैं। वीडियो की शुरुआत में दो मासूम बच्चे एक टीले पर झुकते नज़र

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: February 15, 2017 12:54 IST
Suicide bomber- India TV Hindi
Suicide bomber

ISIS ने एक दिल दहलाने वाला वीडियो जारी किया है जिसमें दो बच्चे दुशमनों के बीच जाकर ख़ुद को उड़ाते दिख रहे हैं।

वीडियो की शुरुआत में दो मासूम बच्चे एक टीले पर झुकते नज़र आते हैं। इन्होंने युद्ध कवच पहल रखे हैं और उनके हाथों में रायफल है। वे दोनों कैमरे की तरफ देखकर कुछ बोलते हैं मानों मरने की तैयारी कर रहे हों। 

इसके बाद दोनों रायफल में गोली भरते हैं और फिर एक मुस्कुराता हुआ कार में दाख़िल हो जाता है जो विस्फोटकों से लदी हुई है। उसके चेहरे पर मुस्कुराहट है। 

वीडियो में फिर दूसरा बच्चा दिखता है जिसके जूते में विस्फोटक बंधे हैं। बाद में ऊपर से लिए शॉट में दोनों की कार भीड़ वाले इलाक़े से गुज़रती हुए दुश्मन के ठिकाने की तरफ बढ़ती दिखती है और फिर धमाका होता है।

ISIS नेपहली बार हमले के लिए आत्मघाती दस्ते में बच्चों का इस्तेमाल नहीं किया है। इसके पहले भी उसने अगस्त में किरकुट में एक बच्चे का इस्तेमाल किया था। इस बच्चे ने दावा किया था कि उसका ISIS ने अपहरण किया था और उसकी कमर में विस्फोटक बांध दिया था। इराक़ी सेना ने बच्चे के शरीर से विस्फोटक हटा दिए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement