Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान में आईएस आतंकवादी मारा गया

अफगानिस्तान में अफगान और अमेरिकी सुरक्षा बलों के एक संयुक्त अभियान में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का एक आतंकवादी मारा गया। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से देर रविवार जारी एक बयान के अनुसार...

IANS IANS
Updated on: May 08, 2017 14:35 IST
isis- India TV Hindi
isis

काबुल: अफगानिस्तान में अफगान और अमेरिकी सुरक्षा बलों के एक संयुक्त अभियान में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का एक आतंकवादी मारा गया। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से देर रविवार जारी एक बयान के अनुसार, नांगरहर में 27 अप्रैल को एक संयुक्त अभियान में आईएस खुरासान का सरगना अब्दुल हसीब मारा गया।

ये भी पढ़ें

एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, "अफगानिस्तान में अफगान विशिष्ट बलों के अभियान में आईएसआईएस के सरगना अब्दुल हसीब मारा गया।"

अफगानिस्तान में मौजूद अमेरिकी बल ने भी अभियान में आईएस सरगना और साथ ही संगठन के कई शीर्ष कमांडरों और 35 अन्य आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि की है।

अफगानिस्तान में अमेरिकी बल और नाटो कमांडर जनरल जॉन निकल्सन ने कहा, "हमने पिछले नौ महीनों में दूसरे आईएसआईएस-के सरगना और साथ ही उनके दर्जनों सदस्यों और सैकड़ों लड़ाकों को मार गिराया।"

अमेरिका द्वारा नांगरहार प्रांत में आईएस के गढ़ को तबाह करने के उद्देश्य से बेहद शक्तिशाली बम गिराने के तीन सप्ताह बाद आईएस सरगना के मारे जाने की पुष्टि हुई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement