1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. अफगानिस्तान में आईएस आतंकवादी मारा गया

अफगानिस्तान में आईएस आतंकवादी मारा गया

अफगानिस्तान में अफगान और अमेरिकी सुरक्षा बलों के एक संयुक्त अभियान में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का एक आतंकवादी मारा गया। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से देर रविवार जारी एक बयान के अनुसार...

IANS [Updated:08 May 2017, 2:35 PM IST]
अफगानिस्तान में आईएस आतंकवादी मारा गया

काबुल: अफगानिस्तान में अफगान और अमेरिकी सुरक्षा बलों के एक संयुक्त अभियान में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का एक आतंकवादी मारा गया। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से देर रविवार जारी एक बयान के अनुसार, नांगरहर में 27 अप्रैल को एक संयुक्त अभियान में आईएस खुरासान का सरगना अब्दुल हसीब मारा गया।

ये भी पढ़ें

एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, "अफगानिस्तान में अफगान विशिष्ट बलों के अभियान में आईएसआईएस के सरगना अब्दुल हसीब मारा गया।"

अफगानिस्तान में मौजूद अमेरिकी बल ने भी अभियान में आईएस सरगना और साथ ही संगठन के कई शीर्ष कमांडरों और 35 अन्य आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि की है।

अफगानिस्तान में अमेरिकी बल और नाटो कमांडर जनरल जॉन निकल्सन ने कहा, "हमने पिछले नौ महीनों में दूसरे आईएसआईएस-के सरगना और साथ ही उनके दर्जनों सदस्यों और सैकड़ों लड़ाकों को मार गिराया।"

अमेरिका द्वारा नांगरहार प्रांत में आईएस के गढ़ को तबाह करने के उद्देश्य से बेहद शक्तिशाली बम गिराने के तीन सप्ताह बाद आईएस सरगना के मारे जाने की पुष्टि हुई है।

Related Tags:

You May Like