Friday, March 29, 2024
Advertisement

ISIS के खिलाफ बड़ी जीत पर इराक के प्रधानमंत्री ने दी सैनिकों को बधाई

इराक के प्रधानमंत्री ने मोसुल में बड़ी जीत पर सैनिकों को बधाई दी है। हालांकि मोसुल ओल्ड सिटी में अभी भी इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई जारी है...

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: July 05, 2017 13:06 IST
iraq Prime Minister congratulates the soldiers on a big...- India TV Hindi
iraq Prime Minister congratulates the soldiers on a big victory against ISIS

मोसुल: इराक के प्रधानमंत्री ने मोसुल में बड़ी जीत पर सैनिकों को बधाई दी है। हालांकि मोसुल ओल्ड सिटी में अभी भी इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई जारी है और टिगरिस नदी से महज 250 मीटर की दूरी पर मौजूद इराकी सेना को कड़े प्रतिरोध का सामना करना पड़ रहा है। (वेनेजुएला: 9 लोगों को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त)

हैदर अल-अबादी ने बगदाद में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, अल्लाह का शुक्र है, हमने मोसुल को आजाद करा लिया और और यह साबित कर दिया है कि बाकी सब गलत थे, मोसुल के लोगों ने आतंकवाद के खिलाफ हमारे सुरक्षा बलों का समर्थन किया और हमारे साथ खड़े हुए। गौरतलब है कि ओल्ड सिटी की अल-नूरी मस्जिद पर नियंत्रण के बाद करीब एक सप्ताह पहले उन्होंने आईएस के स्वयंभू खलीफा शासन को खत्म करने की घोषणा की थी।

प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी अल-नूरी मस्जिद में आईएस नेता अबू बकर अल-बगदादी के भाषण के तीन साल पूरे होने पर आयी है। अल-बगदादी ने इसी मस्जिद से अपने भाषण के दौरान सीरिया और इराक में अपने नियंत्रण वाले क्षेत्र में इस्लामी खलीफा शासन की घोषणा की थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement