Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अमेरिका के गाली बकने से ईरानी कभी नहीं डरने वाला: जारिफ

ईरान के विदेश मंत्री जावेद जारिफ ने शनिवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा दी गई धमकी से ईरानी कभी नहीं डरने वाले हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 15, 2017 7:21 IST
ईरान के विदेश मंत्री...- India TV Hindi
ईरान के विदेश मंत्री जावेद जारिफ

तेहरान: ईरान के विदेश मंत्री जावेद जारिफ ने शनिवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा दी गई धमकी से ईरानी कभी नहीं डरने वाले हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को ईरानी परमाणु समझौते से बाहर निकलने की धमकी दी थी और वर्ष 1979 में तेहरान में अमेरिकी दूतावास में बंधक संकट और हालिया बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण को लेकर उन्होंने ईरान पर जम कर हमला किया था। (पास सेना से देश के लोकतंत्र को कोई खतरा नहीं: गफूर)

जावेद जारिफ ने ट्वीट किया, "आरोप, धमकी और गाली बकने से ईरानी कभी डरने वाले नहीं हैं। ट्रंप को भी पता चल जाएगा, जैसा कि उनके पूर्ववर्तियों को पता चला था।" इससे पहले ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने शुक्रवार को कहा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ईरान के अंतर्राष्ट्रीय परमाणु समझौते को 'एकतरफा' निरस्त नहीं कर सकते।

ईरान के खिलाफ ट्रंप की आक्रामक टिप्पणियों के बाद रूहानी ने सरकारी टेलीविजन चैनल पर लाइव प्रसारण में कहा, "ईरान परमाणु समझौता एक बहुपक्षीय समझौता है और इसे एक देश के राष्ट्रपति द्वारा निरस्त नहीं जा सकता।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement