1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. ईरान ने लिया संसद और मकबरे में हुए आतंकी हमले का बदला, दी चेतावनी

ईरान ने लिया संसद और मकबरे में हुए आतंकी हमले का बदला, दी चेतावनी

कुछ समय पहले ईरान की संसद और एक मकबरे पर हमले का जवाब देते हुए ईरान के रिवॉल्युशनरी गार्ड ने पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों को निशाना बनाकर मिसाइल दागे और यह चेतावनी दी कि ईरान में अगर इस तरह का कोई...

India TV News Desk [Published on:19 Jun 2017, 12:49 PM IST]
ईरान ने लिया संसद और मकबरे में हुए आतंकी हमले का बदला, दी चेतावनी - India TV

तेहरान: कुछ समय पहले ईरान की संसद और एक मकबरे पर हमले का जवाब देते हुए ईरान के रिवॉल्युशनरी गार्ड ने पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों को निशाना बनाकर मिसाइल दागे और यह चेतावनी दी कि ईरान में अगर इस तरह का कोई भी हमला हुआ तो वह माकूल जवाब देगा। (जल्द ही परमाणु रिएक्टर निर्मित करने की सभी योजनाओं को बंद करेगा दक्षिण कोरिया)

ईरान का यह मिसाइल हमला ऐसे समय में आया है जब अमेरिका नीत गठबंधन के हमले के बाद इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी भाग रहे हैं। गार्ड ने अपने वेबसाइट पर बयान दिया कि हमले में कई आतंकवादी मारे गये और उनके हथियारों को नष्ट कर दिया गया है।

सरकारी समाचार एजेंसी ईरना के हवाले से गार्ड ने बयान दिया, विद्रोही और दंडात्मक कदम का संदेश पूरी तरह स्पष्ट है। उसने कहा, अगर ईरान के नागरिकों के खिलाफ ऐसे बुरे और शैतानी कदमों को दोहराया गया तो क्रांतिकारी गुस्सा और बदले की ज्वाला दोषियों को भस्म कर देगी और अपराधियों को जहन्नुम भेज देगी।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ईरान की संसद में एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की थी जिसमें कई लोग घायल हो गए थे। कुछ स्थानीय समाचार एजेंसियों ने बताया कि तेहरान के संसदीय परिसर में इकलौता बंदूकधारी था, जबकि कुछ अन्य खबरों में कहा गया कि भीतर तीन सशस्त्र लोग थे जिनके पास राइफल और पिस्तौल थी। ईरान की सरकारी मीडिया के मुताबिक आज एक सशस्त्र व्यक्ति ईरान के क्रांतिकारी संस्थापक रूहुल्लाह खोमैनी के मकबरे के भीतर घुस गया और उसने कई लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया।

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content