Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अफगान तालिबान को समर्थन का आरोप बेबुनियाद: ईरान

ईरान ने काबुल में सऊदी अरब के एक राजनयिक द्वारा लगाए गए उन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए खारिज किया है, जिसमें कहा गया है कि अफगानिस्तान में मौजूद तालिबान आतंकवादियों और सशस्त्र समूहों के साथ ईरान के संबंध हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 09, 2017 11:19 IST
Iran denies supporting Taliban of Afghanistan- India TV Hindi
Iran denies supporting Taliban of Afghanistan

तेहरान: ईरान ने काबुल में सऊदी अरब के एक राजनयिक द्वारा लगाए गए उन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए खारिज किया है, जिसमें कहा गया है कि अफगानिस्तान में मौजूद तालिबान आतंकवादियों और सशस्त्र समूहों के साथ ईरान के संबंध हैं। (गाजा पट्टी पर इस्राइली बमबारी में तीन लोग घायल)

प्रेस टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, काबुल में स्थित ईरानी दूतावास ने एक बयान में कहा कि काबुल में सऊदी उपराजदूत मिशारी अल-हारबी द्वारा लगाए गए आरोप 'निराधार' हैं। ईरान ने सऊदी अधिकारी के आरोपों को 'अव्यावहारिक और विभाजनकारी' करार दिया है।

ईरान ने अपने बयान में अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता कायम करने की अपनी बुनियादी नीति दोहराते हुए कहा कि वह अब भी यही मानता है कि युद्ध ग्रस्त देश राज्यों के बीच सकारात्मक बातचीत का स्थान बनना चाहिए। सऊदी राजनयिक ने हाल ही में ईरान पर अफगानिस्तान में तालिबान आतंकवादियों के समर्थन का आरोप लगाया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement