Friday, April 26, 2024
Advertisement

एक जुलाई से आस्ट्रेलियाई वीजा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं भारतीय नागरिक

आस्ट्रेलिया सरकार ने आज घोषणा की कि भारतीय नगारिक एक जुलाई से पर्यटक वीजा के लिए ऑनलाइन आवेदन दायर कर पाएंगे।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 19, 2017 9:43 IST
Indian citizens can apply online for australian visa from...- India TV Hindi
Indian citizens can apply online for australian visa from July 1

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया सरकार ने आज घोषणा की कि भारतीय नगारिक एक जुलाई से पर्यटक वीजा के लिए ऑनलाइन आवेदन दायर कर पाएंगे। आव्रजन एवं सीमा सुरक्षा के लिए आस्ट्रेलिया के सहायक मंत्री एलेक्स हॉके ने बताया कि पर्यटक वीजा के लिए आवेदन दायर करने का ऑनलाइन विकल्प भारतीय के अनुभव को और आसान बना देगा। (लंदन: मस्जिद से लौट रहे लोगों को तेज रफ्तार वैन ने कुचला, 3 घायल)

एक आधिकारिक बयान में उन्होंने कहा कि आस्टेलिया के एक पर्यटक स्थल के तौर पर लोकप्रिय होने के बाद से भारत में आस्ट्रेलियाई वीजा की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

वर्ष 2017 के शुरूआती चार माह में ही देश का आव्रजन एवं सीमा सुरक्षा विभाग ने 65,000 से अधिक भारतीयों को पर्यटक वीजा प्रदान कर चुका है। एलेक्स हॉके ने कहा, पर्यटक वीजा आवेदकों के लिए ऑनलाइन आवेदन एक उल्लेखनीय वृद्धी है जिससे भारतीय आवेदकों को ऑस्ट्रेलिया में पर्यटक या कारोबारी पर्यटकों या जो परिवार एवं दोस्तों से मिलना चाहते हैं उन्हें मदद मिलेगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement