Saturday, April 20, 2024
Advertisement

उत्तर कोरिया में चल रही है तीसरे विश्व युद्ध की तैयारी, 3 बम से दुनिया खत्म करने की दी धमकी

जानकारों की माने तो आने वाला समय अच्छा नहीं है। उत्तर कोरिया की सरजमीं पर तीसरे विश्व युद्ध की तैयारियां चल रही हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 23, 2017 13:30 IST
कगस- India TV Hindi
Image Source : PTI कगस

नई दिल्ली: जानकारों की माने तो आने वाला समय अच्छा नहीं है। उत्तर कोरिया की सरजमीं पर तीसरे विश्व युद्ध की तैयारियां चल रही हैं। किम जोंग उन के एक आदमी ने धमकी दी है कि अगर उत्तर कोरिया चाहे तो महज 3 बमों से ये दुनिया खत्म कर सकता है।

किम जोंग उन के करीबी एलग्जेंड्रो ने स्पेन की एक न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में दी है। इंटरव्यू में उन्होंने कहा है, ‘’उत्तर कोरा को कोई छू नहीं सकता है, अगर ऐसा हुआ तो वहां के लोग बंदूकों और मिसाइलों से अपनी रक्षा करेंगे, क्योंकि हमारे पास परमाणु बम है। हम अपने सिर्फ तीन बमों से पूरी दुनिया खत्म करने की ताकत रखते हैं।‘’

एलेग्जेंड्रो का मानना है कि उत्तर कोरिया एक आदर्श राज्य है जहां लोग इज्जत के साथ अपना जीवन जीते हैं। उनके मुताबिक 'उत्तर कोरिया में लोग शांति के साथ रहते हैं। वहां कोई सामाजिक लड़ाई नहीं है। उन्होंने कहा हमारे यहां लोग सड़को पर नहीं सोते बल्कि आपसी सहयोग की वजह से हंसी खुशी रहते हैं। उनका कहना है कि जो हम पर आरोप लगाते हैं वो दरअसल पश्चिमी देशों का प्रोपेगैंडा है।

मूल रूप से स्पेन के रहने वाले एलेग्जेंड्रो पश्चिमी देशों के पहले ऐसे शख्स हैं जिन्हें उत्तर कोरिया की नागरिकता मिली है। एलेग्जेंड्रो को उत्तर कोरिया का अनिधिकृत प्रतिनिधि कहा जाता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement