Friday, April 26, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड में हिजाब पहने महिला पर नस्ली टिप्पणी, दी गईं गालियां

न्यूजीलैंड में हिजाब पहने हुए एक मुस्लिम महिला और उसके दोस्तों पर नस्ली टिप्पणी की गई और उनके ऊपर बीयर के कैन्स फेंके गए।

Bhasha Bhasha
Published on: February 12, 2017 16:57 IST
Representational Image | AP Photo- India TV Hindi
Representational Image | AP Photo

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड में हिजाब पहने हुए एक मुस्लिम महिला और उसके दोस्तों पर नस्ली टिप्पणी की गई और उनके ऊपर बीयर के कैन्स फेंके गए। यह घटना ऑकलैंड शहर की है जहां 28 साल की कम्यूनिकेशंस कंसल्टेंट महपारा खान और उनके 4 दोस्तों को इस नस्ली दुव्यर्वहार का सामना करना पड़ा। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये लोग सफर से ऑकलैंड लौट रहे थे और उसी दौरान हंटले इलाके में टॉइलट जाने के लिए रूके। वहां से गुजर रही एक महिला ने इनको अपशब्द कहे। खान ने इस घटना का वीडियो बनाया और इसे ट्विटर पर पोस्ट कर दिया। इस वीडियो में दिख रहा है कि एक अन्य महिला अपने हाथ में केन ली हुई जिसमें लगता है अल्कॉहल है। मुस्लिम महिला ने कहा, ‘अचानक से यह महिला शौचालय से बाहर निकली और हमें कहने लगी कि हम मुसलमानों का इस जगह से कोई ताल्लुक नहीं है। उसने मेरे साथ-साथ मेरे दो दोस्तों के ऊपर बीयर कैन फेंकी।’ 

महपारा ने कहा कि उन्हें शुरू में पता ही नहीं चला कि वह महिला उनसे बात कर रही है, लेकिन एक बार उसने मुसलमानों का नाम लिया और अपशब्द कहने लगी तो मैंने भी वीडियो बनाना शुरू कर दिया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि उनको वीडियो के बारे में जानकारी है और औपचारिक शिकायत भी मिल गई है। इस्लामिक वीमेंस काउंसिल की प्रवक्ता अंजुम रहमान ने कहा कि वह इस घटना से दुखी हैं, लेकिन हैरान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड में कुछ लोग ही इस तरह से व्यवहार करते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement