Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

विमान में हेडफोन की बैटरी फटी, महिला का चेहरा जला

मेलबर्न: हाल ही में आस्ट्रेलिया जाने वाले एक विमान में सफर कर रही महिला के हेडफोन में आग लगने से महिला का चेहरा और हाथ झुलस गये। आस्ट्रेलिया में इस तरह की यह पहली घटना

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 15, 2017 14:06 IST
headphone battery torn in air burn woman face- India TV Hindi
headphone battery torn in air burn woman face

मेलबर्न: हाल ही में आस्ट्रेलिया जाने वाले एक विमान में सफर कर रही महिला के हेडफोन में आग लगने से महिला का चेहरा और हाथ झुलस गये। आस्ट्रेलिया में इस तरह की यह पहली घटना है। अधिकारियों ने आज इस घटना की जानकारी देते हुए विमान में बैटरी से चलने वाले उपकरणों के खतरे के बारे में चेतावनी दी। आस्ट्रेलिया के यातायात सुरक्षा ब्यूरो (एटीएसबी) के अधिकारियों ने बताया कि 19 फरवरी को बीजिंग से मेलबर्न जाने वाले विमान की महिला यात्री अपने बैटरी चालित हेडफोन में संगीत सुन रही थी, कि तभी इसकी बैटरी में विस्फोट हो गया। उन्होंने बताया कि उस समय महिला सो रही थी, कि तभी करीब दो घंटे बाद उसने विस्फोट की जोरदार आवाज सुनी। उसे महसूस हुआ कि उसका चेहरा जल रहा है। इसके बाद उसने हेडफोन को निकालकर फर्श पर फेंक दिया।

महिला ने एटीएसबी को दिये बयान में कहा, मैंने उसके बाद अपना चेहरा पकड़ लिया, जिससे हेडफोन मेरे गर्दन पर चला गया। मुझे अभी भी जलन महसूस हो रही थी, इसलिये मैंने हेडफोन बंद कर दिया और उसे फर्श पर फेंक दिया। महिला ने बयान में कहा, हेडफोन में स्पार्किंग हो रही थी और इसमें थोड़ी आग भी लग गयी थी। इसके बाद विमान के सहायक उसकी मदद को दौड़े और उन्होंने हेडफोन पर एक बाल्टी पानी डाल दिया, लेकिन हेडफोन की बैटरी और इसका कवर पिघलकर फर्श पर चिपक गये। एटीएसबी की स्टुअर्ट गॉडले ने बताया कि आस्ट्रेलिया में यह पहली बार है, जब हेडफोन में आग लगने की घटना हुयी है।

घटना की तस्वीरों में दिखाई दे रहा है कि महिला का चेहरा काला पड़ गया है और उसकी गर्दन एवं हाथ में फफोले पड़ गये हैं। विमान में सवार अन्य यात्रियों को भी जले हुये प्लास्टिक, इलेक्ट्रॉनिक्स और जले हुए बालों की गंध बर्दाश्त करनी पड़ी। आग लगने के बाद बैटरी और इसका कवर पिघल गया और विमान की फर्श से चिपक गया। महिला ने बताया, उपकरण जलने के बाद विमान के सभी यात्रियों ने खांसते और घुटन झेलते हुये यात्रा पूरी की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement