1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. हिजाब पहनकर ऐंकरिंग करने वाली पहली कनाडाई बनीं जिनेला मासा

हिजाब पहनकर ऐंकरिंग करने वाली पहली कनाडाई बनीं जिनेला मासा

Bhasha [ Updated 26 Nov 2016, 11:24:51 ]
हिजाब पहनकर ऐंकरिंग करने वाली पहली कनाडाई बनीं जिनेला मासा - India TV

टोरंटो: टोरंटो की जिनेला मासा हिजाब पहनकर समाचार प्रस्तुत करने वाली पहली कनाडाई बन गई हैं। जिनेला मासा को पिछले सप्ताह कनाडा के एक प्रमुख न्यूज चैनल, सिटीन्यूज पर रात को 11 बजे प्रसारित होने वाली खबर के लिए ऐंकरिंग करने के लिए कहा गया था। 

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने खबर प्रस्तुत करने के बाद ट्वीट किया, ‘आज की रात सिर्फ मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं थी। मुझे नहीं लगता कि कनाडा में किसी महिला ने कभी हिजाब पहनकर एंकरिंग की होगी।’ 29 वर्षीय मासा ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने 2015 में कनाडा के किचेनेर शहर में सीटीवी न्यूज के लिए हिजाब पहनकर रिपोर्टिंग की थी और तब वह हिजाब पहनकर रिपोर्टिंग करने वाली कनाडा की पहली टेलीविजन रिपोर्टर बनीं थी। उन्हें इस साल की शुरुआत में सिटीन्यूज में रिपोर्टिंग की जॉब मिली थी।

Photo: facebook.com/ginellamassa - India TV

जिनेला मासा। (फोटो: Photo: facebook.com/ginellamassa)

मासा ने कहा, ‘मेरे एडिटर के बताने के बाद मुझे इस बात का पता चला कि कनाडा में पहली बार हिजाब पहनकर ऐंकरिंग की गई है। इसके बाद मैंने इस बारे में ट्वीट किया। मुझे जितनी उम्मीद नहीं थी उतनी ज्यादा इस पर प्रतिक्रिया मिली। पिछले सप्ताह से मेरे फोन का बजना नहीं रूक रहा है।’ अमेरिका और यूरोप में मुस्लिम विरोधी कृत्यों को लेकर चिंताओं के बीच मासा की यह उपलब्धि सामने आई है।

Related Tags:
Read Complete Article
X
Gold Contest 2017