1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. नाइजीरिया: मस्जिद में महिला ने किया आत्मघाती हमला, 8 लोगों की मौत

नाइजीरिया: मस्जिद में महिला ने किया आत्मघाती हमला, 8 लोगों की मौत

नाइजीरिया के उत्तरी-पूर्वी अशांत क्षेत्र में एक मस्जिद में हुए विस्फोट में 8 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह विस्फोट एक महिला आत्मघाती हमलावर ने किया था।

Edited by: Vineet Kumar Singh [Published on:17 Jul 2017, 9:22 PM IST]
नाइजीरिया: मस्जिद में महिला ने किया आत्मघाती हमला, 8 लोगों की मौत

मैदुगुड़ी: नाइजीरिया के उत्तरी-पूर्वी अशांत क्षेत्र में एक मस्जिद में हुए विस्फोट में 8 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह विस्फोट एक महिला आत्मघाती हमलावर ने किया था। बोरनो राज्य आपात प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख अहमद सतोमी ने कहा कि वर्ष 2009 से बोको हराम की हिंसा के केंद्र में रहे मैदुगुड़ी के लंदन सिकी इलाके में स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े 5 बजे (वैश्विक समयानुसार साढ़े 4 बजे) विस्फोट हुआ।

उन्होंने बताया, उसने 8 लोगों को मार डाला और 15 अन्य को घायल कर दिया। नमाज के दौरान असैन्य JTF संयुक्त कार्यबल मिलिशिया मस्जिद की सुरक्षा करती है। महिला की गतिविधि संदिग्ध देखकर बाशिंदों ने उसका पीछा किया। इसी बीच वह मस्जिद की ओर गई। उसे तलाशी के लिए रुकने को कहा गया लेकिन अचानक उसने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया।

सतोमी ने बताया कि उसी वक्त मैदुगुड़ी में 3 अन्य महिला आत्मघाती हमलावरों का पता लगा। मम्मानती इलाके में 2 महिला मारी गई और एक अन्य ने सिमारी के उपनगरीय इलाके में खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया।

Related Tags: