Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मस्जिद हमला: आतंकियों के लिए ‘यमदूत’ बनी मिस्र की एयरफोर्स, कइयों को मारा

शुक्रवार को सिनाई प्रायद्वीप में स्थित एक सूफी मस्जिद पर हुए हमले के बाद मिस्र की एयरफोर्स आतंकियों पर यमदूत बनकर टूट पड़ी..

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 25, 2017 14:53 IST
Representational Image- India TV Hindi
Representational Image

काहिरा: शुक्रवार को सिनाई प्रायद्वीप में स्थित मस्जिद पर हुए हमले के बाद मिस्र की एयरफोर्स आतंकियों पर यमदूत बनकर टूट पड़ी। इस देश की वायुसेना ने उत्तरी सिनाई प्रांत में सूफी मस्जिद पर हुए हमले के कुछ ही घंटों के भीतर कई आतंकवादियों को मार गिराया और उनके वाहनों को तबाह कर दिया। गौरतलब है कि अशांत उत्तरी सिनाई में आतंकवादियों ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान एक सूफी मस्जिद पर बम हमला किया जिससे कम से कम 235 नमाजियों की मौत हो गई और 109 अन्य घायल हो गए।

सेना के प्रवक्ता तामेर एल-रफाई ने एक बयान में कहा कि वायुसेना ने उत्तरी सिनाई के आसपास के क्षेत्रों में आतंकवादियों के ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई की है जिसमें कई आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि मिस्र की वायुसेना ने जानलेवा हमले में प्रयुक्त वाहनों को भी पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। तामेर ने कहा कि आतंकवादियों के हथियार डिपो को भी निशाना बनाया गया है। आतंकवादियों ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान अल-अरिश शहर में स्थित अल-रौदा मस्जिद पर बम से हमला करने के बाद गोलीबारी की जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग मारे गये।

हमले के तुरंत बाद राष्ट्रपति अब्दुल फतेह अल-सीसी ने अधिकारियों के साथ आपात बैठक बुलाकर सुरक्षा हालात का जायजा लिया था। सीसी ने कहा कि यह देश के इतिहास में अब तक का सबसे भयावह आतंकवादी हमला है। उन्होंने कहा कि मिस्र के सुरक्षाबल इन मौतों का बदला लेंगे, क्षेत्र में स्थिरता बहाल करेंगे और इन आतंकवादी हमलों का मुंहतोड़ जवाब देंगे। मिस्र सरकार ने हमले के बाद 3 दिन का राजकीय शोक घोषित किया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement