Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मीडिया की आलोचना के लिए म्रिस ने की ट्रंप की सराहना

कायरो: मिस्र ने मंगलवार को पश्चिमी मीडिया की आलोचना के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सराहना की। ट्रंप ने आरोप लगाया है कि मीडिया दुनियाभर में होने वाले आतंकी हमलों की रिपोर्टिंग नहीं

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 08, 2017 13:52 IST
egypt praised trump for criticizing media - India TV Hindi
egypt praised trump for criticizing media

कायरो: मिस्र ने मंगलवार को पश्चिमी मीडिया की आलोचना के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सराहना की। ट्रंप ने आरोप लगाया है कि मीडिया दुनियाभर में होने वाले आतंकी हमलों की रिपोर्टिंग नहीं करती। मिस्र के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अहमद अबु जैद के हवाले से समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, "विदेश मंत्रालय आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए सुरक्षात्मक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, मीडिया आदि सभी स्तरों पर एक व्यापक, समन्वित और गैर चयनात्मक रणनीति अपनाने की मिस्र की निरंतर मांग को फिर उठाते हुए इस मुद्दे पर अमेरिकी प्रशासन के रुख की सराहना करता है।"

ट्रंप ने सोमवार को मीडिया पर आतंकवादी हमलों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया था। ट्रंप ने फ्लोरिडा में अमेरिकी सैन्य कमांडरों से कहा था, "यहां तक कि स्थिति यह है कि इनकी (आतंकवादी हमलों) रिपोर्टिग भी नहीं की जाती।" ट्रंप ने कहा, "कई मामलों में मीडिया बेहद बेइमान है और रिपोर्टिंग नहीं करना चाहती। इसके लिए उनके अपने कारण हैं, आप समझ सकते हैं।"

व्हाइट हाउस ने सोमवार शाम को सितंबर 2014 से दिसंबर 2016 के बीच दुनियाभर में हुए 78 आतंकवादी हमलों की सूची जारी की थी। व्हाइट हाउस का दावा है कि पश्चिमी मीडिया ने इनकी रिपोर्टिग नहीं की। इनमें से नौ हमले मिस्र में हुए थे। मिस्र के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अबु जैद ने कहा कि कई पश्चिमी मीडिया संस्थानों ने हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों की र्पिोटिंग नहीं की। इतना ही नहीं उनमें से कई मिस्र समेत कुछ देशों पर लापरवाही का आरोप लगाते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement