1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य में बुरुंडी के 34 शरणार्थियों की गोलीबारी में मौत

कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य में बुरुंडी के 34 शरणार्थियों की गोलीबारी में मौत

कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य के पूर्वी क्षेत्र कमानयोला में हुए संघर्ष में सैनिकों की गोलीबारी में बुरुंडी के 34 शरणार्थियों की मौत हो गई...

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:16 Sep 2017, 9:39 PM IST]
कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य में बुरुंडी के 34 शरणार्थियों की गोलीबारी में मौत

बुका: कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य के पूर्वी क्षेत्र कमानयोला में हुए संघर्ष में सैनिकों की गोलीबारी में बुरुंडी के 34 शरणार्थियों की मौत हो गई। दक्षिण कीवू के पूर्वी प्रांत के स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। बुरुण्डी के एक शरणार्थी ने कहा कि शुक्रवार को हुई हिंसा में 30 से अधिक लोग मारे गये और कम से कम 100 लोग घायल हो गए।

गृह मंत्रालय के अधिकारी जोस्यू बोजी ने बताया कि सैनिकों ने हवा में गोलीबारी करके पथराव कर रहे शरणार्थियों को तितर-बितर करने का प्रयास किया लेकिन पथराव करने पर कार्रवाई की। बोजी ने बताया कि देश की घरेलू खुफिया एजेंसी की एक जेल पर शरणार्थियों के एक समूह के धावा बोलने के बाद संघर्ष शुरू हुआ। वे बुरुण्डी के 4 नागरिकों को रिहा किए जाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने बताया कि इस घटना में 34 लोग मारे गए हैं और 124 शरणार्थी घायल हुए हैं।

एक शरणार्थी ने कहा अब तक 31 लोगों के शव मिले है और कम से कम 105 घायल हुए है जिनमे से 15 की हालत गंभीर बनी हुई है। इस बीच बुरुण्डी के विदेश मंत्री अलेन-एमी नयामितवे ने ट्वीटर पर इस घटना को गोलीबारी बताया और कहा स्पष्टीकरण की आवश्यकता है। 2015 में बुरूंडी में हिंसा भड़कने के बाद वहां से हजारों नागरिक भागकर कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य आ गये थे।

Related Tags:

You May Like