Friday, March 29, 2024
Advertisement

घने कोहरे के कारण तुर्की का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 32 की मौत

बिश्केक: किर्गिस्तान के मुख्य हवाई अड्डे पर घने कोहरे के बीच उतरने का प्रयास कर रहा एक मालवाहक विमान आज एक रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे कम से कम 32 लोग मारे गये।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: January 16, 2017 15:29 IST
pic- India TV Hindi
pic

बिश्केक: किर्गिस्तान के मुख्य हवाई अड्डे पर घने कोहरे के बीच उतरने का प्रयास कर रहा एक मालवाहक विमान आज एक रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे कम से कम 32 लोग मारे गये। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

देश के आपात सेवा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि मारे जाने वाले लोगों में से ज्यादातर नजदीकी गांव डचा-सू के हैं जहां पर विमान स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े सात बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। तुर्की एयरलाइंस का यह विमान हांगकांग से कर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक के रास्ते इस्तांबुल जा रहा था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हादसे में चार पायलट भी मारे गये हैं।

आपात सेवा मंत्रालय के मुताबिक, हादसे में करीब 43 मकानों को क्षति पहुंची है। नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, जिन मकानों पर विमान गिरा, वहां रहने वाले पूरे-पूरे परिवार हादसे का शिकार हो गए। उन्होंने बताया, घरों में कुछ नहीं बचा है। लोग अपने बच्चों, पूरे परिवार के साथ मारे गये हैं। कई लोग सो रहे थे।

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि देश का मानस हवाईर् अड्डा बंद कर दिया गया है और शाम तक के लिए उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। प्रधानमंत्री सूरोनबाई जीनबेकोव ने विशेष रूप से एक सरकारी आयोग नियुक्त किया है जो यह जांच करेगा कि किन परिस्थितियों में हादसा हुआ। किर्गिस्तान की मीडिया के मुताबिक, देश के राष्ट्रपति अलमाजबेक अतामबयेव ने बिश्केक लौटने के लिए अपना चीन दौरा रद्द कर दिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement