Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मिस्र: आतंकवादी हमले में 8 सैनिकों की मौत, 3 आतंकी भी मरे

मिस्र के अशांत उत्तरी सिनाई प्रांत में सशस्त्र आतंकवादियों ने एक जांच चौकी पर कार बम से हमला किया जिसमें 8 सैनिकों की मौत हो गई।

Bhasha Bhasha
Published on: November 25, 2016 9:19 IST
Representative Image | AP Photo- India TV Hindi
Representative Image | AP Photo

काहिरा: मिस्र के अशांत उत्तरी सिनाई प्रांत में सशस्त्र आतंकवादियों ने एक जांच चौकी पर कार बम से हमला किया जिसमें 8 सैनिकों की मौत हो गई। सैन्य प्रवक्ता ब्रिगेडिर जनरल मोहम्मद समीर ने एक बयान में कहा, ‘सशस्त्र आतंकवादियों के एक समूह ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री से लदी एक गाड़ी का गुरुवार को हमले के लिए इस्तेमाल किया।’ 

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

समीर ने कहा, ‘हमले में 8 सैनिकों की मौत हो गई। सेना और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों की मौत हो गई और अन्य जख्मी हो गए। फिलहाल आतंकवादियों की तलाश में सेना इलाके की छानबीन कर रही है।’ मिस्र के उत्तर सिनाई में बीते कुछ वर्षों और जनवरी 2011 में हुई क्रांति के बाद से कई हिंसक चरमपंथी हमले हुए हैं। इस क्रांति के बाद देश के पूर्व राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक को सत्ता छोड़नी पड़ी थी।

पूर्व इस्लामी राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को 2013 में सेना द्वारा अपदस्थ किए जाने के बाद से पुलिस और सेना को निशाना बनाकर किए जाने वाले हमलों में इजाफा हुआ है। तब से तकरीबन 700 सुरक्षाकर्मियों के मारे जाने की रिपोर्ट है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement