Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कैमरून ट्रेन हादसा: मृतकों की संख्या 73 हुई, 600 लोग घायल

कैमरून में शनिवार को हुए ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर कम से कम 73 हो गयी है। बचावकर्मियों और अस्पताल कर्मियों ने इसकी जानकारी दी।

Bhasha Bhasha
Published on: October 23, 2016 8:06 IST
cameroon train derail death toll reaches 73 nearly 600...- India TV Hindi
cameroon train derail death toll reaches 73 nearly 600 injured

एसेका: कैमरून में शनिवार को हुए ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर कम से कम 73 हो गयी है। बचावकर्मियों और अस्पताल कर्मियों ने इसकी जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि कल यात्रियों से भरी एक सवारी गाड़ी एसेके शहर के पास से पटरी से उतर गयी थी। बचावकर्मी कल हुए हादसे के बाद आज रेल की पटरी के साथ-साथ तलाश कर रहे थे जिस दौरान उन्हें कई शव मिले।

अधिकारियों ने मृतकों की संख्या 53 बतायी है, लेकिन संख्या बढ़ने की आशंका भी जतायी है क्योंकि हादसे में करीब 600 लोग घायल हुए हैं। बचावकर्मियों और अस्पताल के कर्मचारियों ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर जानकारी दी क्योंकि उन्हें मीडिया से बातचीत करने का अधिकार नहीं था। ट्रेन में उसकी क्षमता, 600 से दोगुना से भी ज्यादा, 1,300 यात्री सवार थे।

यात्रियों से खचाखच भरी ट्रेन याओउंदे से दाउआला शहर जा रही थी। एक पुल के टूटने के बाद सड़क यातायात के बाधित होने के कारण ट्रेन में बहुत अधिक लोग सवार हो गए थे।

परिवहन मंत्री एडगर्ड एलेन मेबे नगोओ ने कहा कि राष्ट्रपति पॉल बिया ने घायलों को देश के दो प्रमुख शहरों में ले जाने का आदेश दिया है क्योंकि एसेका के अस्पताल में क्षमता से 10 गुना लोग भर्ती हैं। एसेका अस्पताल में महज 60 बिस्तर हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement