Friday, March 29, 2024
Advertisement

ISIS की क्रूरता के ऐसे किस्से, जिन्हें जान आपकी रूह भी कांप जाएगी

आइए आपको बताते हैं ISIS की क्रूरता के कुछ ऐसे किस्से जिन्हें सुनकर आपकी भी रूह कांप जाएगी

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 19, 2017 16:36 IST
isis- India TV Hindi
isis

ISIS के सरगना अबु बकर अल बगदादी के पकड़े जाने की खबरें सामने आ रही हैं। बगदादी को सीरिया और रूस की फोर्स ने पकड़ा है। यूरोपियन डिपार्टमेंट फॉर सिक्योरिटी एंड इनफॉर्मेशन (डीईएसआई) ने बताया है कि उनको बगदादी के पकड़े जाने की खुफिया जानकारी मिली है। यूरोपीय सुरक्षा और सूचना विभाग के महासचिव के सूचना कार्यालय ने बताया है कि उन्हें खुफिया जानकारी मिली है कि अल-बगदादी को सीरियाई और रूसी संयुक्त सेनाओं ने गिरफ्तार कर लिया था। अल-बगदादी को सीरिया में गिरफ्तारी की बात से इनकार करते हुए रूस के विदेश मंत्रालय ने बताया कि उन्हें उनकी गिरफ्तारी के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

हालांकि रूस के विदेश मंत्रालय ने बगदादी के पकड़े जाने की किसी भी सूचना से इंकार किया है। मंत्रालय ने कहा है कि उनको इस बारे में न कोई जानकारी मिली है, और न ही कोई स्पष्टीकरण मिला है। वहीं, डीईएसआई के अधिकारी का कहना है कि अगले जिनेवा सम्मेलन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इस सूचना का इस्तेमाल अमेरिका की विश्वसनीयता को कम करने के लिए कर सकते हैं।

अमेरिका के एक रक्षा अधिकारी ने कहा था कि इस महीने की शुरुआत में इराकी सेना द्वारा शहर पर कब्जा करने से पहले ही बगदादी मोसुल से भाग गया। इराकी सेना धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है। शहर में ब उनका सामना आईएस के कुछ स्थानीय कमांडरों से हो रहा है, जिन्हें शहर में अकेला छोड़कर बगदादी भाग गया है। आइए आपको बताते हैं ISIS की क्रूरता के कुछ ऐसे किस्से जिन्हें सुनकर आपकी भी रूह कांप जाएगी:

अगली स्लाइड में पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement