1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. बहरीन: शिया गांव के बाहर बम विस्फोट, 1 की मौत

बहरीन: शिया गांव के बाहर बम विस्फोट, 1 की मौत

बहरीन की राजधानी में एक शिया गांव के बाहर हुए बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मनामा उपनगर में इस सप्ताह हुआ यह दूसरा विस्फोट है। गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

India TV News Desk [Published on:20 Jun 2017, 1:43 PM IST]
बहरीन: शिया गांव के बाहर बम विस्फोट, 1 की मौत - India TV

दुबई: बहरीन की राजधानी में एक शिया गांव के बाहर हुए बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मनामा उपनगर में इस सप्ताह हुआ यह दूसरा विस्फोट है। गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी। (लंदन: हमले से एक दिन पहले संदिग्ध ने मुसलमानों के बारे में कहे थे अपशब्द)

शिया नेतृत्व में एक संवैधानिक राजशाही एवं निर्वाचित प्रधानमंत्री की मांग के लिए किए जा रहे विरोध प्रदर्शन को सुरक्षा बलों द्वारा कुचले जाने के बाद से ही वर्ष 2011 से सुन्नी शासित खाड़ी देश में उसकी शिया बहुल आबादी में अशांति कायम है।

गृह मंत्रालय ने विस्तृत जानकारी दिए बिना कहा, 19 जून को हजर गांव के एक खेत में पाए गए शव के मामले की प्राथमिक जांच में पता चला है कि मौत बम विस्फोट के कारण हुई। मंत्रालय ने बताया कि इस बीच पुलिस ने रविवार रात को मनामा के बाहरी इलाके में हुए बम विस्फोट के मामले में भी कई गिरफ्तारियां की। इस विस्फोट में एक पुलिस कर्मी की मौत हो गई थी और दो अन्य लोग घायल हो गए थे।

Related Tags:
Write a comment