Thursday, March 28, 2024
Advertisement

नाइजीरियाई एयरफोर्स ने बोको हराम के 15 आतंकियों को मार गिराया

नाइजीरियाई एयरफोर्स ने पूर्वोत्तर बोर्नो राज्य में आतंकवाद के खिलाफ एक अभियान में बोको हराम के 15 आतंकवादियों को मार गिराया, जहां आतंकवादी फिर से संगठित होने की कोशिश और हमलों की साजिश कर रहे थे।

IANS IANS
Published on: January 22, 2017 15:47 IST
Boko Haram | AP File Photo- India TV Hindi
Boko Haram | AP File Photo

अबुजा: नाइजीरियाई एयरफोर्स ने पूर्वोत्तर बोर्नो राज्य में आतंकवाद के खिलाफ एक अभियान में बोको हराम के 15 आतंकवादियों को मार गिराया, जहां आतंकवादी फिर से संगठित होने की कोशिश और हमलों की साजिश कर रहे थे। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नाइजीरिया के सेना प्रमुख तुकुर बुराटाई ने शनिवार को एक बयान में कहा कि बोर्नो राज्य के काला बाल्ज जिले के रान कस्बे में सेना के अभियान के दौरान एक आतंकवादी पकड़ा गया, जो शायद विदेशी है। बुराटाई ने यह भी कहा कि नाइजीरिया सेना ने पिछले मंगलवार को गलती से एक नागरिक कस्बे पर जो हमला किया था, वह इन्हीं आतंकवादियों की वजह से किया गया था।

उन्होंने कहा कि रान कस्बे में गुरुवार देर रात किए गए आतंकवादियों के हमले के जवाब में नाइजीरियाई सेना ने यह हमला किया। सेना को आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली दो ट्रक बंदूकों सहित अन्य हथियार और गोलाबारूद भी मिले हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement