Thursday, March 28, 2024
Advertisement

तुर्की के दुर्घटनाग्रस्त हुए मालवाहक विमान से लोगों के शव बरामद

बिश्केक: राजधानी के बाहर एक गांव में एक दिन पहले तुर्की के एक मालवाहक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद मारे गये दर्जनों लोगों के शव बरामद किये गए हैं और किर्गिस्तान में आज

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 17, 2017 13:48 IST
bodies recovered from deadly turkish cargo plane crash- India TV Hindi
bodies recovered from deadly turkish cargo plane crash

बिश्केक: राजधानी के बाहर एक गांव में एक दिन पहले तुर्की के एक मालवाहक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद मारे गये दर्जनों लोगों के शव बरामद किये गए हैं और किर्गिस्तान में आज शोक घोषित किया गया है। मध्य एशियाई देश के अधिकारियों ने कल एक मालवाहक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के लिए पायलट को जिम्मेदार ठहराया है। यह विमान तुर्की की एसीटी एयरलाइंस का एक मालवाहक विमान था। विमान किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में मानस हवाई अड्डेण् पर कोहरे वाली स्थिति में उतरने का प्रयास कर रहा था कि दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

करीब 60 लाख की आबादी वाले देश किर्गिस्तान में आज एक दिन के शोक की घोषणा की गई है। उप प्रधानमंत्री मुखम्मेतकली अबुलगाजेइव ने सरकारी टेलीविजन पर बताया कि डचा सू गांव में हुये हादसे में मारे गये 37 लोगों के एक स्थानीय मुर्दाघर में रखे गये हैं और शवों की पहचान कर ली गयी है। मृतकों में विमान के चार में से तीन पायलट भी शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि बाद में चौथे पायलट के शव के हिस्से बरामद किये गये। अधिकारियों ने मृतक संख्या बढ़ने की आशंका जताई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि हादसे में घायल हुये 13 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह विमान बिश्केक के रास्ते हांगकांग से इस्तांबुल जा रहा था। सरकार ने कल बताया था कि दुर्घटनास्थल से बोइंग 747-400 का ब्लैक बॉक्स बरामद किया गया है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया था कि इससे जानकारी हासिल करने में कितना समय लगेगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement