Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इस कारण ऑस्ट्रेलिया ने किया 500 सीरियाई शरणार्थियों को प्रवेश देने से इंकार

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया ने सीरिया के 500 शरणार्थियों को एक साल की गहन जांच के बावजूद प्रवेश देने से मना कर दिया वहीं, दूसरी ओर उसने पश्चिम एशियाई कैंप के 12,000 शरणार्थियों को पुनर्वास के योग्य

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 23, 2017 17:10 IST
because of this australia has refused to enter 500 syrian...- India TV Hindi
because of this australia has refused to enter 500 syrian refugees

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया ने सीरिया के 500 शरणार्थियों को एक साल की गहन जांच के बावजूद प्रवेश देने से मना कर दिया वहीं, दूसरी ओर उसने पश्चिम एशियाई कैंप के 12,000 शरणार्थियों को पुनर्वास के योग्य मानते हुए, उन्हें प्रवेश की अनुमति दे दी। आव्रजन और सीमा सुरक्षा मंत्री पीटर डटन ने कहा कि ब्रिटेन की संसद के बाहर बुधवार को हुआ भयानक हमला यह दर्शाता है कि ऑस्ट्रेलिया ने लोगों को प्रवेश की अनुमति देने के मामले में जो सतर्कता बरती ,वह उचित थी । इस घटना में एक व्यक्ति ने चार लोगों की हत्या कर दी थी।

डटन ने संवाददाताओें को बताया कि लंदन और दुनियाभर में हुई इस तरह की दुखद घटनाओं ने सरकार के इस संबंध में नजरिए की पुष्टि की है। ऐसे लोग हैं जिन्हें हमने राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर प्रवेश की अनुमति नहीं दी है। हम आगे भी ऐसे लोगों को अपने देश में प्रवेश नहीं देंगे।

सरकार ने साल 2015 में घोषणा की थी कि वह सीरिया और इराक में चल रहे युद्ध से प्रभावित 12,000 शरणार्थियों का जल्द से जल्द पुनर्वास करेगी। सरकार ने कल बताया कि सभी 12,000 लोगों को वीजा जारी कर दिया गया है और 10,000 लोगों को ऑस्ट्रेलिया लाया भी गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement