Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बगदाद: आत्मघाती हमले में 8 लोगों की मौत

कर्बला: बगदाद के दक्षिण में स्थित एक नखलिस्तान शहर में हुए दुर्लभ आत्मघाती हमले में आठ लोग मारे गए हैं और कम से कम छह लोग घायल हो गए हैं। इराकी अधिकारियों के मुताबिक आइन

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 14, 2016 17:14 IST
bagdad- India TV Hindi
bagdad

कर्बला: बगदाद के दक्षिण में स्थित एक नखलिस्तान शहर में हुए दुर्लभ आत्मघाती हमले में आठ लोग मारे गए हैं और कम से कम छह लोग घायल हो गए हैं। इराकी अधिकारियों के मुताबिक आइन अल-तमर में हुए इस हमले में छह आत्मघाती हमलावर शामिल थे। समझा जाता है कि इससे पहले कि हमलावर खुद को उड़ा पाते, सुरक्षा बलों ने कुछ हमलावरों को मार गिराया।

कर्बला प्रांतीय परिषद के सदस्य मासुम अल-तमीमी ने कहा कि हल्के हथियारों और विस्फोटकों से लैस छह आत्मघाती हमलावरों ने आज सुबह आइन अल-तमर में घुसपैठ की कोशिश की थी। तमीमी ने कहा कि अल जिहाद क्षेत्र से बाहर आने से पहले ही हमलावरों की सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हो गई और हमलावरों ने खुद को वहीं उड़ा लिया। एक डॉक्टर के मुताबिक मरने वालों की संख्या आठ है।

गृह मंत्रालय ने हमले के बारे में एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि सुरक्षाबलों द्वारा पांच हमलावर मारे गए थे, जबकि छठे ने एक घर के अंदर खुद को उड़ा लिया। किसी ने भी तात्कालिक रूप से इस हमले कि जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन इराक में इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह लगातार इस तरह के हमले करते आ रहे हैं। दक्षिणी इराक में इस तरह का हमला दुर्लभ है, खासकर के ऐसे हमले से प्रभावित होने वाले बगदाद की तुलना में यहां हमले कम होते हैं।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement