Friday, March 29, 2024
Advertisement

देखें: वॉशिंग मशीन की तरह हिलने लगा हवाई जहाज, खौफ से चिल्लाने लगे यात्री

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ से मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर जा रहे एक हवाई जहाज को इंजन में आई तकनीकी खराबी के कारण वापस लौटना पड़ा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 26, 2017 18:11 IST
AirAsia- India TV Hindi
AirAsia

पर्थ: ऑस्ट्रेलिया के पर्थ से मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर जा रहे एक हवाई जहाज को इंजन में आई तकनीकी खराबी के कारण वापस लौटना पड़ा। दरअसल, एयर एशिया का यह विमान बीच हवा में अचानक किसी वॉशिंग मशीन की तरह हिलने लगा। ऐसा होने की वजह से विमान में सवार यात्रियों में खौफ पसर गया और कई तो डर के मारे चिल्लाने भी लगे।

इस विमान में सवार एक यात्री ने अपने भयावह अनुभव के बारे में बताते हुए कहा, ‘मैं इतना ज्यादा डरा हुआ था कि जोर-जोर से चिल्ला रहा था। वहां मेरे अलावा कई और लोग भी चिल्ला रहे थे, लेकिन हममें से कोई भी उस वक्त कुछ करने की हालत में नहीं था। हमने बस कैप्टन पर भरोसा किया और ईश्वर से प्रार्थना की। केबिन क्रू के चेहरे का रिऐक्शन देखकर लग रहा था कि यह वाकई में एक बड़ी समस्या थी। जब जहाज लैंड कर गया तो हम सब खुशी के मारे चिल्ला उठे।’ उन्होंने बताया कि जबतक प्लेन हवा में था तब तक लोग काफी डरे हुए थे।

कुआलालंपुर जा रहा एयर एशिया का विमान करीब 90 मिनट तक इस तरह की समस्याओं से जूझता रहा। एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि पायलट ने तकनीकी खराबी की जानकारी दी, जिसके बाद विमान को वापस बुलाना पड़ा। हालांकि प्रवक्ता ने उस तकनीकी समस्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जिसके कारण विमान में ऐसे हालात पैदा हुए। इस बात की भी जानकारी नहीं मिल पाई कि विमान में कितने यात्री सवार थे। हालांकि प्रवक्ता ने कहा कि विमान का क्रू किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement