Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सना में जेल पर हवाई हमला, 35 की मौत 90 घायल

यमन की राजधानी सना में एक जेल पर सऊदी अरब के नेतृत्व वाली अरब गठबंधन द्वारा किए गए हवाई हमले में 35 लोगों की मौत हो गई और 90 घायल हो गए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 14, 2017 8:07 IST
Air strikes on prison in Sana 35 injured in 90 injured- India TV Hindi
Air strikes on prison in Sana 35 injured in 90 injured

सना: यमन की राजधानी सना में एक जेल पर सऊदी अरब के नेतृत्व वाली अरब गठबंधन द्वारा किए गए हवाई हमले में 35 लोगों की मौत हो गई और 90 घायल हो गए। समाचार एजेंसी एफे ने साक्ष्यों के हवाले से बताया कि हौती विद्रोहियों द्वारा जेल के रूप में इस्तमाल किए जा रहे एक सैन्य बैरक पर मंगलवार की शाम को बमबारी की गई। (इस्लामी नेताओं की अपील, यरूशलम को मिले फलस्तीन की राजधानी के तौर पर मान्यता )

जेल अधिकारी ने कहा कि जेल में 180 कैदी थे लेकिन हमले में उनमें से दर्जन भर ही बच पाए। आधिकारी ने यह अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया कि क्या कैदी यमन के दिवंगत राष्ट्रपति अली अब्दुल्लाह सालेह के प्रति वफादार थे, जोकि उनके पूर्व सहयोगी दल हौती से लड़ते हुए इस महीने की शुरुआत में मारे गए थे।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त राष्ट्रपति अब्द रब्बा मंसूर हादी की सरकार का समर्थन करने वाले अरब गठबंधन ने सालेह की मृत्यु के दो दिन बाद, 6 दिसंबर से यमन में हमलों को तेज कर दिया है। देश की राजधानी सना और अधिकांश उत्तरी भाग हौती विद्रोहियों के नियंत्रण में है। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, 2015 में संघर्ष में गठबंधन के हस्तक्षेप के बाद से 8,670 से ज्यादा लोग मारे गए और 49,960 लोग घायल हुए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement