Thursday, April 25, 2024
Advertisement

संघर्षविराम के बाद अलेप्पो में फिर झड़पों, गोलीबारी का सिलसिला शुरू

अलेप्पो: सीरियाई शहर अलेप्पो में सरकार समर्थक रूस द्वारा घोषित तीन दिवसीय संघर्षविराम समाप्त होने के बाद एक बार फिर झड़पों, गोलीबारी तथा हवाई हमलों का सिलसिला शुरू हो गया और तीन नागरिकों की जान

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 24, 2016 11:42 IST
after ceasefir clashes in aleppo again started- India TV Hindi
after ceasefir clashes in aleppo again started

अलेप्पो: सीरियाई शहर अलेप्पो में सरकार समर्थक रूस द्वारा घोषित तीन दिवसीय संघर्षविराम समाप्त होने के बाद एक बार फिर झड़पों, गोलीबारी तथा हवाई हमलों का सिलसिला शुरू हो गया और तीन नागरिकों की जान चली गई। अलेप्पो में एक पक्षीय संघर्षविराम कल समाप्त हो गया और इसकी अवधि को आगे बढ़ाने की संयुक्त राष्ट्र की अपील बेअसर रही। विश्व निकाय को उम्मीद थी कि तीन माह से सरकारी बलों की गोलीबारी के शिकार और विद्रोहियों की पकड़ वाले पूर्वी अलेप्पो से घायल नागरिकों को बाहर निकाल लिया जाएगा और उन तक राहत भी पहुंचाई जाएगी।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि हमलों और गोलाबारी में एक बार फिर पूर्वी जिले में तबाही मची और सरकारी बलों के नियंत्रण वाले पश्चिमी हिस्से की सीमा पर देर रात तक संघर्ष का सिलसिला जारी रहा। ब्रिटेन स्थित ऑब्जर्वेटरी का कहना है कि एक महिला और एक बच्चे सहित कम से कम तीन नागरिक रॉकेट हमलों में मारे गए। यह रॉकेट हमले विद्रोहियों की पकड़ वाले इलाके को लक्ष्य बनाकर किए गए थे। ऑब्जर्वेटरी ने यह भी कहा कि हमलों में कई लोग घायल हुए हैं इसलिए मृतक संख्या बढ़ सकती है।

शहर के पूर्वी इलाकों को फिर से अपने नियंत्रण में लेने के लिए रूस के समर्थन से सीरियाई सेना के अभियान में अस्थायी रूकावट की मास्को की घोषणा के बाद से ऑब्जर्वेटरी ने कल पहले हवाई हमले की खबर दी। संघर्षविराम इस इरादे से किया गया था कि पूर्वी हिस्से से नागरिकों और विद्रोहियों को जाने दिया जाए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement