1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. VIDEO: देखें कैसे बेबी हाथी को दो हाथियों ने डूबने से बचाया

VIDEO: देखें कैसे बेबी हाथी को दो हाथियों ने डूबने से बचाया

साउथ कोरिया की राजधानी सोल में एक चिड़ियाधर के जलाशय में दो हाथियों ने ग़ज़ब की सूझबूझ से एक बेबी हाथी को डूबने से बचा लिया।

India TV News Desk [Published on:20 Jun 2017, 10:59 AM IST]
VIDEO: देखें कैसे बेबी हाथी को दो हाथियों ने डूबने से बचाया - India TV

साउथ कोरिया की राजधानी सोल में एक चिड़ियाधर के जलाशय में दो हाथियों ने ग़ज़ब की सूझबूझ से एक बेबी हाथी को डूबने से बचा लिया। हाथी का बच्चा जलाशय के पास खड़ा था तभी वह फिसलकर पानी में गिर गया और डूबने लगा। लेकिन दो हाथियों ने पलक झपकते ही आपस में बात की और उसे बचाने की तरकीब ढूंढ़ ली।

दरअसल जब बेबी हाथी पानी में गिरा, वहां एक हाथी खड़ा था। बेबी को जूबता देख ये हाथी घबरा गया और जलाशय के चक्कर लगाने लगा। तभी दूर से एक दूसरे हाथी ने ये नज़ारा देखा और भागते हुए इस हाथी के पास आया। इस बीच बेबी हाथी अपनी जान बचाने की कोशिश कर रहा था और उसकी सूंड में पानी भी भरने लगा था। 

दोनों हाथियों ने इशारे से बात की मानों कह रहे हों कि जलाशय में उतरकर ही बेबी को बचाया जा सकता है। दोनों हाथी पूल में उस हिस्से से दाख़िस हुए जहां पानी का स्तर कम था।  दोनों हाथियों ने पानी में घुसकर सबसे पहले तो बेबी का मुंह पानी के ऊपर किया और फिर उसे पानी के कम स्तर वाली जगह ले गए और बेबी को बाहर निकाल लिया।

दिलचस्प बात ये है कि दूर से एक और हाथी ये सब देख रहा था लेकिन बाड़ लगी होनी की वजह से वह मदद के लिए आ नहीं पा रहा था लेकिन परेशान बहुत था।

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content