Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आतंकी संगठन अबु सैयाफ ने जर्मन बंधक की हत्या की धमकी दी

फिलीपींस के आतंकवादी संगठन अबु सैयाफ ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें धमकी दी गई है कि अगर बर्लिन ने एक करोड़ डॉलर की फिरौती नहीं दी, तो वह जर्मन बंधक का सिर कलम कर देगा।

IANS IANS
Published on: January 12, 2017 20:30 IST
Abu Sayyaf | AP Photo- India TV Hindi
Abu Sayyaf | AP Photo

मनीला: फिलीपींस के आतंकवादी संगठन अबु सैयाफ ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें धमकी दी गई है कि अगर बर्लिन ने एक करोड़ डॉलर की फिरौती नहीं दी, तो वह जर्मन बंधक का सिर कलम कर देगा। काला लिबास पहने 3 नकाबपोश अपहर्ताओं में से एक ने कहा, ‘हम तुम्हें हमारी मांगें पूरी करने का एक अल्टिमेटम दे रहे हैं। अगर फिरौती की रकम चुकाने में नाकाम रहे, तो जर्मन बंधक का सिर धड़ से अलग कर दिया जाएगा।’ इस वीडियो को बुधवार देर रात जारी किया गया।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

समाचार एजेंसी एफे न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘जुएरगेन कांटनर (70) का सबाह राज्य के निकट मलेशियाई जलक्षेत्र से नवंबर में अपहरण कर लिया गया था।’ अपहर्ता ने कहा, ‘जर्मन सरकार! ऐसा लगता है कि घमंड के कारण तुम हमारी मांगें पूरी करने पर ध्यान नहीं दे रहे हो। क्या तुमने कोई सबक नहीं सीखा है?’ आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के प्रति निष्ठा दर्शाने वाले कुख्यात आतंकवादी संगठन अबु सैयाफ ने बीते साल कनाडा के 2 बंधकों जॉन रिड्सडेल तथा रॉबर्ट हॉल का सिर धड़ से अलग कर दिया था। कनाडा की सरकार द्वारा फिरौती की रकम नहीं देने के कारण अबु सैयाफ ने दोनों बंधकों की हत्या का यह खौफनाक कदम उठाया था।

बीते साल नवंबर में कांटनर व उनकी पत्नी एक नाव में सवार थे, जिस दौरान आतंकवादियों ने नौका में बैठी उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी और कांटनर को अगवा कर लिया। महिला का शव बाद में फिलीपींस के अधिकारियों ने बरामद कर लिया। फिलीपींस के अधिकारियों के मुताबिक, आतंकवादियों ने वर्तमान में फिलीपींस के 5, मलेशिया के 7, विएतनाम के 6, इंडोनेशिया के 2, साउथ कोरिया के एक तथा नीदरलैंड के एक नागरिक को बंधक बना रखा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement