Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

नाइजीरियाई वायु सेना के हवाई हमले में 90 की मौत

जिनेवा: नाइजीरिया में बोको हराम के आतंक की वजह से विस्थावित हुये लेागों के लिए बने एक शिविर पर इस सप्ताह के शुरआत में नाइजीरियाई वायु सेना द्वारा किये गये हवाई हमले में मरने वालों

Bhasha Bhasha
Published on: January 20, 2017 14:22 IST
Nigeria-Bombing- India TV Hindi
Nigeria-Bombing

जिनेवा: नाइजीरिया में बोको हराम के आतंक की वजह से विस्थावित हुये लेागों के लिए बने एक शिविर पर इस सप्ताह के शुरआत में नाइजीरियाई वायु सेना द्वारा किये गये हवाई हमले में मरने वालों की संख्या 90 पहुंच गई है। डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स (एमएसएफ) सहायता समूह ने आज यह जानकारी दी। 

एमएसएफ ने बताया कि देश के उत्तरपूर्वी में रण शहर में मंगलवार को किये गये हवाई हमले में मारे जाने वाले लोगों में महिलाओं और बच्चों की संख्या अधिक थी। 

नाइजीरिया की सरकार ने कहा है कि वायु सेना का एक बोर्ड मामले की जांच करेगा। 

सैन्य कमांडर पहले ही हमले को एक गलती बता चुके हैं। उन्होंने कहा है कि उनके निशाने पर जिहादी थे। 

एमएसएफ ने एक बयान में कहा, नाइजीरियाई वायु सेना द्वारा रण शहर के मध्य में विमान से दो बम गिराये जाने से करीब 90 लोगों की मौत हो गई। 
एमएसएफ ने कहा कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। निवासियों और समुदाय के नेताओं की तरफ से लगातार आने वाली खबरों में बताया गया है कि हवाई हमले में कम से कम 170 लोग मारे गये हैं। 

एमएसएफ के महानिदेशक ब्रूनो जोचम ने कहा, आंकड़ों की पुष्टि किये जाने की जरूरत है। 

जिस समय हवाई हमला हुआ उस समय मानवीय कार्यकर्ता शिविरों में रह रहे 20,000 और 40,000 लोगों के बीच भोजन का वितरण कर रहे थे। 
जोचम ने कहा कि नाइजीरिया के नागरिक सरकार और बोको हराम के बीच नृशंस संघर्ष की कीमत चुका रहे हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement