Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मोजाम्बिक में ट्रक विस्फोट में 73 की मौत

मापुता: पश्चिमी मोजाम्बिक में पेट्रोल ले जा रहे एक ट्रक में अचानक विस्फोट होने के कारण कम से कम 73 लोग मारे गए और 110 अन्य घायल हो गए। सरकार ने एक बयान में यह

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: November 18, 2016 7:31 IST
Fuel tanker explosion in Mozambique- India TV Hindi
Fuel tanker explosion in Mozambique

मापुता: पश्चिमी मोजाम्बिक में पेट्रोल ले जा रहे एक ट्रक में अचानक विस्फोट होने के कारण कम से कम 73 लोग मारे गए और 110 अन्य घायल हो गए। सरकार ने एक बयान में यह जानकारी दी है। 

बयान में बताया गया है, तेते प्रांत में जब लोगों ने ट्रक से पेट्रोल लेने का प्रयास किया तो अचानक यह हादसा हो गया। बयान में कहा गया है, जांचकर्ताओं की शुरूआती जांच के अनुसार गर्मी के कारण ट्रक में विस्फोट हुआ और वह लपटों में घिर गया जिसकी चपेट में आने से 73 लोगों की मौत हो गयी तथा 110 अन्य झुलस गए। सरकारी अधिकारियों के अनुसार पास के जंगलों में और भी शव हो सकते हैं।

रेडियो मोज़ाम्बिक के अनुसार पड़ौस के शहर मलावी से आया एक ट्रक मुख्य सड़क के किनारे स्थानीय लोगों को तेल देने के लिए रुका था। लोग ट्रक के पास जमा थे कि तभी विस्फ़ोट हो गया।

​शुरूआती जांच के अनुसार गर्मी के कारण ट्रक में विस्फोट हुआ और वह लपटों में घिर गया जिसकी चपेट में आने से 73 लोगों की मौत हो गयी तथा 110 अन्य झुलस गए। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement