Friday, April 19, 2024
Advertisement

ईरान में 7.2 तीव्रता का भूकंप, कम से कम 300 लोगों की मौत, 1700 घायल

ईरान-इराक की पहाड़ी सीमा पर 7.3 की तीव्रता वाला भूकंप आने से कम से कम 300 लोगों की मौत हो गई और 1700 लोग घायल हुए हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: November 13, 2017 16:56 IST
Iran Earthquake- India TV Hindi
Iran Earthquake

वाशिंगटन: ईरान-इराक की पहाड़ी सीमा पर 7.3 की तीव्रता वाला भूकंप आने से कम से कम 300 लोगों की मौत हो गई और 1700 लोग घायल हुए हैं। वहीं भूकंप के कारण हुए भूस्खलन बचाव कार्यों में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। टि्वटर पर पोस्ट एक फुटेज में घबराए लोग उत्तरी इराक में सुलेमानिया स्थित इमारतों से बाहर निकलते नजर आ रहे हैं। निकटवर्ती दरबंदीखान में भी कई प्रमुख दीवारें और कंक्रीट के ढांचे ढह गए।

ईरान के सरकारी प्रसारक ‘आईआरआईबी’ ने अपनी वेबसाइट पर 129 लोगों के मारे जाने की जानकारी दी थी। वहीं आधिकारिक समाचार समिति ‘ईरना’ का कहना कि करीब 300 लोग घायल हुए हैं और इस आंकड़े के बढ़ने की आशंका है। इराक की सीमा में छह अन्य लोगों के मारे जाने की भी खबर है।

ईरान के करमानशाह प्रांत के डिप्टी गवर्नर मोजतबा निक्केरदर ने कहा, ‘‘हम तीन आपात राहत शिविर स्थापित करने की तैयारी कर रहे हैं।’’‘यूएसजीएस’ ने बताया कि भूकंप हलबजा से 30 किलोमीटर दूर दक्षिण-पश्चिम में कल रात करीब नौ बजकर 20 मिनट पर आया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement