Friday, April 26, 2024
Advertisement

सीरिया: हवाई हमलों में करीब 60 लोगों की मौत

सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा संचालित एक जेल को निशाना बनाकर किए गए अमेरिका नीत गठबंधन के हवाई हमलों में करीब 60 लोगों की मौत हो गयी जबकि अमेरिका ने कहा कि जेहादी उसका एकमात्र निशाना हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 28, 2017 11:22 IST
60 people killed in syria air strike- India TV Hindi
60 people killed in syria air strike

बेरुत: सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा संचालित एक जेल को निशाना बनाकर किए गए अमेरिका नीत गठबंधन के हवाई हमलों में करीब 60 लोगों की मौत हो गयी जबकि अमेरिका ने कहा कि जेहादी उसका एकमात्र निशाना हैं।

सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर यूमन राइट्स ने आज यह जानकारी दी। ब्रिटेन आधारित निगरानी समूह ने कहा कि कल तड़के सीरिया के मयादीन में स्थित आईएस संचालित जेल को निशाना बनाया गया। मयादीन देश के पूर्वी प्रांत दायेर इज्जोर का एक बड़ा शहर है।

प्रांत के अधिकतर हिस्से पर जेहादियों का कब्जा है और यहां गठबंधन तथा सीरियाई सेना एवं उसके रूसी सहयोगी दोनों ही हवाई हमले करते रहे हैं। संस्था के प्रमुख रामी अब्दुल रहमान ने कहा कि हवाई हमले में 42 कैदियों तथा 15 जेहादियों की मौत हो गयी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement