Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यमन: सैन्य शिविर में हुए आत्मघाती बम धमाके में 45 सैनिकों की मौत

सना: यमन के दक्षिणी शहर अदन में आज एक आत्मघाती बम हमलावर ने एक सैन्य शिविर के अंदर खुद को उड़ा लिया जिसके कारण हमले में 45 सैनिकों की मौत हो गई। यमन के अधिकारियों

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 11, 2016 7:20 IST
45 killed in suicide blast in yemen- India TV Hindi
45 killed in suicide blast in yemen

सना: यमन के दक्षिणी शहर अदन में आज एक आत्मघाती बम हमलावर ने एक सैन्य शिविर के अंदर खुद को उड़ा लिया जिसके कारण हमले में 45 सैनिकों की मौत हो गई। यमन के अधिकारियों ने बताया कि सोलबन सैन्य शिविर में जब सैकड़ों सैनिक अपनी तनख्वाह लेने के लिए कतारबद्ध थे तभी हमलावर ने अपने बम में विस्फोट किया। अधिकारी ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर बताया कि हमले में कम से कम 30 सैनिक घायल हो गए।

सेना के एक सूत्र ने बताया कि अल-सवलाबन में सैन्य शिविर में जब सैकड़ों सैनिक अपनी तनख्वाह लेने के लिए कतारबद्ध थे तभी हमलावर ने अपने बम में विस्फोट किया। यमन के अधिकारी कई महीने से जिहादियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। आईएस और उसके जिहादी प्रतिद्वंद्वी अल-कायदा सरकार और हुथी विद्रोहियों के बीच संघर्ष का फायदा उठाते रहे हैं। हुथी विद्रोहियों का राजधानी सना पर नियंत्रण है।

अधिकारियों ने बताया कि शहर के सोलबन सैन्य शिविर में जब सैकड़ों सैनिक अपनी तनख्वाह लेने के लिए कतारबद्ध थे तभी हमलावर ने अपने बम में विस्फोट किया। लेकिन अल-कायदा पर संदेह जा रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement