1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. अलेप्पो: 4 हवाई हमलों में 31 लोगों की मौत

अलेप्पो: 4 हवाई हमलों में 31 लोगों की मौत

दमिश्क: सीरिया के अलेप्पो में विद्रोहियों के कब्जे वाले जिलों में किए गए हवाई हमलों में 31 लोगों की मौत हो गई। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार, हवाई हमले रविवार को कतरजी, सुक्कारी

India TV News Desk [Published on:17 Oct 2016, 2:12 PM]
 अलेप्पो: 4 हवाई हमलों में 31 लोगों की मौत - India TV

दमिश्क: सीरिया के अलेप्पो में विद्रोहियों के कब्जे वाले जिलों में किए गए हवाई हमलों में 31 लोगों की मौत हो गई। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार, हवाई हमले रविवार को कतरजी, सुक्कारी और बाब अल-नसर सहित अन्य इलाके किए गए। विद्रोहियों के कब्जे वाले इन इलाकों में कुल चार हवाई हमले किए गए। ब्रिटेन स्थित निगरानी संस्था ने बताया कि इस हमले के बाद करीब 10 परिवार मलबे के नीचे दब गए हैं, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

संस्था ने हवाई हमलों और गोलाबारी के लिए सीरिया सरकार के सैनिकों को जिम्मेदार ठहराया है। निगरानी संस्था के मुताबिक, सरकारी बलों ने खान तुमान क्षेत्र में विद्रोहियों के कब्जे से जगह खाली कराने में प्रगति हासिल की है। इस इलाके में विद्रोहियों के साथ उनका संघर्ष जारी है। अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अमेरिका और उसके सहयोगी अलेप्पो की स्थिति को लेकर सीरिया तथा रूस पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने रविवार को लंदन में ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी के मंत्रियों के साथ बैठक के दौरान कहा, "हम कूटनीतिक प्रयास कर रहे हैं।"

Related Tags:
Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017