Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस्तांबुल के एक स्टेडियम में हुए दोहरे बम धमाके में 29 की मौत, 160 घायल

इस्तांबुल: शनिवार रात तुर्की के के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल के एक स्टेडियम के बाहर हुए दो बम धमाकों में 29 की मौत और 160 लोगों के घायल होने की खबर हैं। यह दोनो ही

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 11, 2016 7:52 IST
29 killed over 160 wounded in twin bombings near Istanbul...- India TV Hindi
29 killed over 160 wounded in twin bombings near Istanbul soccer stadium

इस्तांबुल: शनिवार रात तुर्की के के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल के एक स्टेडियम के बाहर हुए दो बम धमाकों में 29 की मौत और 160 लोगों के घायल होने की खबर हैं। यह दोनो ही धमाके स्टेडियम के बाहर खड़ी एक कार में हुआ। यह एक आंतकी हमला बताया जा रहा है। किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस धमाके की जानकारी नहीं ली है।  

तुर्की के गृहमंत्री सुलेमान सोल्यो के मुताबिक पहला ब्लास्ट स्टेडियम के बाहर हुआ। वहीं दूसरा ब्लास्ट मक्का पार्क के पास हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार में ब्लास्ट तुर्की के दो फेमस फुटबॉल क्लबों के बीच मैच खत्म होने के दो घंटे बाद हुआ। तुर्की ब्रॉडकास्टर एनटीवी के मुताबिक धमाके एक दंगा निरोधक पुलिस वैन को टारगेट कर किया गया था, जो दर्शकों के जाने के बाद स्टेडियम से जा रही थी।

ब्लास्ट में मरने वालों में ज्यादातर पुलिस वाले ही शामिल हैं। सरकार ने सिक्युरिटी के मद्देनजर मीडिया के वहां जाने पर बैन लगा दिया है। फिलहाल पुलिस ने ब्लास्ट वाली जगह को सीज कर दिया है। वॉटर कैनन के जरिए कार में लगी आग को बुझाया गया। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से एक विस्फोट कार बम के जरिए किया गया, जबकि दूसरा आत्मघाती बम धमाका था ये धमाका तुर्की की दो मशहूर फुटबॉल टीमों के बीच हुए मैच के कुछ समय बाद हुआ। इस हमले में मारे गए लोगों में ज्यादातर पुलिस वाले शामिल हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement