Thursday, April 25, 2024
Advertisement

केन्या: गेस्टहाउस में हुए बम धमाके में 12 लोगों की मौत

नैरोबी: केन्या के पूर्वोत्तर हिस्से के एक गेस्टहाउस में हुए बम विस्फोट में कम से कम 12 लोग मारे गए। शबाब के चरमपंथियों ने इस हमले की जिम्मेदारी स्वीकार की है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 25, 2016 18:42 IST
12 peopel dead in kenya guesthouse bomb blast - India TV Hindi
12 peopel dead in kenya guesthouse bomb blast

नैरोबी: केन्या के पूर्वोत्तर हिस्से के एक गेस्टहाउस में हुए बम विस्फोट में कम से कम 12 लोग मारे गए। शबाब के चरमपंथियों ने इस हमले की जिम्मेदारी स्वीकार की है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने एएफपी से कहा, हमें इमारत में पहुंच पाने के बाद अब तक 12 शव मिले हैं।

उन्होंने कहा, हम आतंकवाद रोधी पुलिस एवं खोजी कुत्तों की मदद से अब भी इलाके में शवों को तलाश रहे हैं। तलाश एवं बचाव अभियान जारी है। पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि बिशरो लॉज में स्थानीय समयानुसार दिन में करीब 3:30 बजे धमाका हुआ जिससे 11 पुरूषों एक और एक महिला की मौत हो गई।

सरकार ने एक बयान जारी कर मारे गए लोगों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि विस्फोट के कारण इमारत का एक हिस्सा ढह गया। अलकायदा से जुड़े चरमपंथी संगठन शबाब ने एक बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली और कहा कि हमले में 15 लोग मारे गए हैं। मांदेरा इलाके में तीन सप्ताह के भीतर शबाब की ओर से किया गया यह दूसरा हमला था। पिछला हमला गत छह अक्तूबर को किया गया था जिसमें छह लोग मारे गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement