1. Home
  2. टेक
  3. टिप्स और ट्रिक्स
  4. अब सर्विस सेंटर जाने की जरूरत नहीं, फोन खुद बताएगा कैसे करें मरम्मत

अब सर्विस सेंटर जाने की जरूरत नहीं, फोन खुद बताएगा कैसे करें मरम्मत

नई दिल्ली: एंडरॉयड फोन का इस्तेमाल करने वाले जितने भी लोग हैं सभी के मन में कभी ना कभी अपने एंडरॉयड फोन के सिस्टम के बारे में जानने का ख्याल आता होगा। बहुत सी चीजों

India TV Tech Desk [Published on:06 Aug 2016, 4:49 PM IST]
अब सर्विस सेंटर जाने की जरूरत नहीं, फोन खुद बताएगा कैसे करें मरम्मत

नई दिल्ली: एंडरॉयड फोन का इस्तेमाल करने वाले  जितने भी लोग हैं सभी के मन में कभी ना कभी अपने एंडरॉयड फोन के सिस्टम के बारे में जानने का ख्याल आता होगा। बहुत सी चीजों के बारे में हमें अपने फोन में से ही जानकारी मिल जाती है लेकिन कुछ चीजें ऐसी होती है जिनकी जानकारी आपको फोन के अंदर नहीं मिलती। स्मार्टफोन के अंदर कुछ ऐसे जादुई कोड होते हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने फोन की सभी जरूरी चीजों के बारे में जान सकते हैं और साथ ही एंडरॉयड फोन में होने वाली समस्याओं को भी सुलझा सकते हैं। आज हम आपको एंडरॉयड के कुछ ऐसे कोड्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे आपको फोन में परेशानी होने के बाद सर्विस सेंटर की मदद नहीं लेनी पड़ेगी, आप खुद ही कोड्स का इस्तेमाल करके अपना फोन ठीक कर सकते हैं।

1. सबसे पहले फोन का डायल पैड खोलें और *#*#4636#*#* इस कोड को डालें। इसे डायल करते ही आपके सामने फोन इंफॉरमेशन, बैटरी इंफॉरमेशन, यूसेज स्टैटिक्स और वाईफाई इंफॉरमेशन का ऑप्शन आएगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और

Related Tags: