Thursday, March 28, 2024
Advertisement

WhatsApp कनेक्ट होने में परेशानी कर रहा है तो अपनाएं यह तरीका

नई दिल्ली: इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप वर्तमान में लोगों के लिए बातें करने का लोकप्रिय माध्यम बना हुआ है। व्हाट्सएप का इस्तेमाल दुनिया के लगभग हर देश में अधिकांश व्यक्तियों द्वारा किया जा रहा है

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: August 01, 2016 23:54 IST
whatsapp- India TV Hindi
whatsapp

नई दिल्ली: इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप वर्तमान में लोगों के लिए बातें करने का लोकप्रिय माध्यम बना हुआ है। व्हाट्सएप का इस्तेमाल दुनिया के लगभग हर देश में अधिकांश व्यक्तियों द्वारा किया जा रहा है फिर वो चाहे गांव में रहने वाला व्यक्ति हो या फिर शहर में। व्हाट्सएप अब लोगों की रोजमर्रा की जरूरी चीजों में से एक हो चला है। ऐसा कई बार होता है कि जब आपका व्हाट्सएप कनेक्ट नहीं हो पाता है और कई बार तो यह ठीक से काम भी नहीं करता है। ऐसे में आप काफी परेशान हो जाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं। आमतौर पर व्हाट्सएप के कनेक्ट ना होने का कारण इंटरनेट कनेक्शन या फोन की सेटिंग हो सकती है। आइए जानते हैं किस प्रकार से आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

1. अपने फोन को ऑफ-ऑन करे।

2. जिनके पास एंडरॉयड फोन है वह गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और वहां पर उपलब्ध व्हाट्सएप के नए वर्जन को अपडेट करें।

3. अब फोन में एयरप्लेन मोड पर डाले और तुरंत ही उसे ऑफ कर दें। फोन की सेटिंग में जाकर वायरलैस एंड नेटवर्क में मोर के ऑप्शन पर क्लिक करें वहां आपको एयरप्लेन का ऑप्शन मिलेगा।

4. अब एंडरॉयड फोन की सेटिंग में डाटा यूसेज के ऑप्शन में जाकर सेलुलर डाटा पर क्लिक कर डाटा इनेबल करें। ध्यान रहे कि आपके फोन का वाईफाई भी ऑफ हो।

अगली स्लाइड में पढ़ें और

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement