1. Home
  2. टेक
  3. टिप्स और ट्रिक्स
  4. मोबाइल बैटरी की बढ़ानी है लाइफ, तो अपनाएं ये टिप्स

मोबाइल बैटरी की बढ़ानी है लाइफ, तो अपनाएं ये टिप्स

अगर आप चाहते है कि आपके फोन की बैटरी ज्यादा चले तो हम आपको अपनी खबर में ऐसे टिप्स के बारें में बता रहे हैं। जिससे आसानी से अपने फोन की बैटरी की लाइफ दो गुना बड़ा सकते है। जानिए इन टिप्स के...

India TV Tech Desk [Updated:19 Jul 2016, 10:20 PM IST]
मोबाइल बैटरी की बढ़ानी है लाइफ, तो अपनाएं ये टिप्स

नई दिल्ली: आज के समय में स्मार्टफोन के बिना कोई भी एक पल भी नहीं रह सकता हैं। इसके बिना ऐसा लगता है मानो कोई चीज शरीर से अलग हो गई हो।  इसी तरह हम अपने फोन का खुद से ज्यादा ध्यान रखते हैं। जिससे कि उसमें कभी किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

ये भी पढ़े-

कई बार हमारी गलतियों के कारण फोन की बैटरी  की लाइफ जल्द खत्म हो जाती है। जिसके कारण आप खासे परेशान भी होते हैं। अगर आप चाहते है कि आपके फोन की बैटरी ज्यादा चले तो हम आपको अपनी खबर में ऐसे टिप्स के बारें में बता रहे हैं। जिससे आसानी से अपने फोन की बैटरी की लाइफ दो गुना बड़ा सकते है। जानिए इन टिप्स के बारें में।

स्मार्ट फोन को बचाए धूप से
स्मार्ट फोन को धूप से बचाना चाहिए। ऐसा करने से चार्ज करते समय स्मार्ट फोन बार-बार गर्म नहीं होगा। इसलिए बाहर निकलते समय अपनी पॉकेट में मोबाइल रख लें या फि किसी कपड़े से ढक लें। जिससे सूर्य की किरण इसमें न पड़े।  इससे आपकी फोन की बैटरी जल्द खराब नहीं होगी।

सही ढंग से चार्ज करना सीखे मोबाइल
एक शोध के अनुसार विशेषज्ञों ने बताया कि ज्यादातर यूजर अपने फोन की बैटरी खराब होने से परेशान रहते है। इसका मुख्य कारण ठीक ढंग से मोबाइल चार्जिंग में न लगाना होता हैं।

ज्यादा देर तक न करें चार्ज
अक्सर हम लोग मोबाइल को रात में लगा देते है और सो जाते है। जब सुबह जगते है। तब चार्जिंग से हटा लेते है। लेकिन आप जानते है कि जब बैटरी फुल चार्ज हो जाती है। इसके बाद इसमें अधिक दवाब पडता हैं। जिसके कारण ये जल्द खराब हो जाती हैं।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content