Friday, April 19, 2024
Advertisement

शिआयोमी रेडमी 3: 13 MP कैमरा, 5-इंच डिस्प्ले, लॉन्चिंग 12 जनवरी को

रेडमी सीरीज़ के स्मार्टफोन तेजी से भारतीय युवाओं के दिलों में अपनी जगह बना रहे हैं। खासतौर से महानगरों में तो हर दूसरे-तीसरे युवक या युवती के पास शिआयोमी का फोन नज़र आने लगा है।

Manoj Sharma Manoj Sharma
Updated on: January 09, 2016 16:30 IST
Xiaomi will be launching upgraded version of Redmi 2 Prime...- India TV Hindi
Xiaomi will be launching upgraded version of Redmi 2 Prime as Redmi 3

रेडमी सीरीज़ के स्मार्टफोन तेजी से भारतीय युवाओं के दिलों में अपनी जगह बना रहे हैं। खासतौर से महानगरों में तो हर दूसरे-तीसरे युवक या युवती के पास शिआयोमी का फोन नज़र आने लगा है। अब चीन की यह सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अपनी सबसे लोकप्रिय और कम बजट की फोन सीरीज़ रेडमी का लेटेस्ट फोन रेडमी 3 जल्द ही भारत में लॉन्च करने जा रही है। शिआयोमी ने भी इस बात की पुष्टि की है। मार्केट में यह चर्चा ज़ोरों पर है कि शिआयोमी रेडमी 3 को आने वाले मंगलवार को भारत में लॉन्च कर सकती है।

शिआयोमी रेडमी 3 के फीचर्स:

5-इंच एचडी डिस्प्ले

शिआयोमी ने रेडमी 2 और रेडमी 2 प्राइम को काफी अपग्रेड करके रेडमी 3 वर्ज़न बनाया है। सबसे पहले तो डिस्प्ले की ही बात करें तो पुराने वर्ज़न में जहां 4.7 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन थी, वहीं रेडमी 3 में पांच इंच की हाई डेफिनिशन टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका 720x1280 पिक्सल रेज़ोल्यूशन ग्राफिक्स औऱ इमेजिज़ का बेहतरीन आउटपुट देता है।

13-मेगापिक्सल रियर और 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा

चीन के दूरसंचार विभाग की सर्टिफिकेशन विभाग (टेना) ने रेडमी 3 की जो स्पेसिफिकेशन्स पास की हैं, उनके अनुसार इस बजट फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा औऱ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा होगा। शिआयोमी के सभी फोन्स में लगे कैमरा अपनी बेहतरीन क्वॉलिटी के लिए जाने जाते हैं। तो इस फोन को खरीदकर आप अपने फोटोग्राफी के शौक को भी कुछ हद तक पूरा कर पाएंगे।

Xiaomi Redmi 3: 13 MP camera, 5-inch display, to be launched on Jan 12
Xiaomi Redmi 3: 13 MP camera, 5-inch display, to be launched on Jan 12

2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज

रैम और इंटरनल स्टोरेज के मामले में रेडमी 2 प्राइम और रेडमी 3 में कोई अंतर नहीं है। रेडमी 3 में रैम 2 जीबी ही है और इंटरनल स्टोरेज भी 16 जीबी ही है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

ऑक्टाकोर प्रोसेसर

रेडमी 3 में ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगा है, जो 1.5 गीगाहर्टज़ प्रोसिसंग पॉवर देता है, जिससे इस फोन पर मल्टीटास्किंग बहुत सहजता से की जा सकती है।

अपग्रेडेड एंड्राइड सॉफ्टवेयर

रेडमी 3 में ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर एंड्राइड 5.1.1 लॉलीपॉप है, जिससे इस फोन में कई नए फीचर भी आ गए हैं और यह फोन के प्रोसेसर की ताकत को बेहतर ढंग से इस्तेमाल कर पाता है। फोन काफी हल्का है औऱ इसका वज़न सिर्फ 143 ग्राम है और बताया जा रहा है कि फिलहाल यह सिर्फ सिल्वर कलर में उपलब्ध है। लीक हुई तस्वीरों में फोन मेटल यूनिबॉडी डिज़ाइन को स्पोर्ट करता दिखता है। बैक पैनल पर मी का लोगो लगा है। चीन में इस फोन की कीमत 599 से 699 युआन के बीच रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement