1. Home
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Xiaomi Mi 6 : मोबाइल फोन हुआ लॉंच, हाथ हिल जाने के बावजूद आएगी धांसू सेल्‍फी

Xiaomi Mi 6 : मोबाइल फोन हुआ लॉंच, हाथ हिल जाने के बावजूद आएगी धांसू सेल्‍फी

अगर आपको शाओमी के प्रोडक्‍ट आपकी खास पसंद हैं और आप नया मोबाइल खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर यह है कि शाओमी ने बेहतररीन डुअल रियर कैमरे के साथ शाओमी मी 6 प्‍लस मोबाइल फोन को...

India TV News Desk [Updated:21 Apr 2017, 2:35 PM IST]
Xiaomi Mi 6 : मोबाइल फोन हुआ लॉंच, हाथ हिल जाने के बावजूद आएगी धांसू सेल्‍फी

अगर आपको शाओमी के प्रोडक्‍ट आपकी खास पसंद हैं और आप नया मोबाइल खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर यह है कि शाओमी ने बेहतररीन डुअल रियर कैमरे के साथ  शाओमी मी 6 प्‍लस मोबाइल फोन को लॉंच किया है।

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने बुधवार को बीजिंग में आयोजित एक इवेंट में कंपनी के लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन शाओमी मी 6 को लॉन्च किया। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसके अलावा शाओमी मी 6 प्लस और शाओमी मी मैक्स 2 को भी मार्केट में उतार सकती है।लॉन्च से पहले शाओमी मी 6 के स्पेसिफिकेशन कई बार लीक हो चुके हैं। और कंपनी के टीज़र से साफ हो गया है कि इसमें डुअल रियर कैमरे के साथ 6 जीबी रैम हैं।

        इन्हें भी पढ़ें

12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा
बेहतरीन सेल्‍फी की चाहत रखने वाले लोगों को इसका कैमरा पसंद आएगा और यह इतना शानदार बनाया गया है कि अगर आप सेल्‍फी लेते समय थोड़ा कंपन भी आ जाए तो भी आपकी तस्‍वीर बेहतरीन ही आएगी। खैर आइए आपको बताते है कि इसके डिस्‍पले में वह कौन सी ऐसी बात है जो इसे बेहतरीन बनाती है।  दरअसल शाओमी मी 6 में 5.1 इंच (1920 x 1080 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन का डिस्प्ले आपको मिलने जा रहा है इसके साथ ही फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट होगा।

वीडियो रिकॉडिंग के लिहाज से भी यह बेहतरीन है और कैमरे के तौर पर फोन में 4 K वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता वाला 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा हो सकता है। इसमें मौज़ूद 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी 4 4 K वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम रहेगा।  12 मेगा पिक्‍सल के इसके कैमरे में दो सेंसर लगे हैं जो इसे और बेहतरीन बनाते हैं, यह कुछ इस तरह से बनाए गए है कि बेहतरीन तस्‍वीर लेते समय हाथ के कंपन होने के बावजूद तस्‍वीर पूरी तरह से शानदार आए।

डिजाइन की खास बातें
अगर बात करे इसके डिजाइन की तो शाओमी ने 2017 में अपना लुभावना सेट लांच करने के लिए कहा था और शाओमी मी 6 में 3डी कर्व्ड ग्लास है। फोन ब्लू, ब्लैक और व्हाइट कलर में उपलब्ध है। शाओमी ने बनावट का भी खास ख्याल रखा है। कार्ड स्लॉट और वॉल्यूम बटन बिल्कुल सही जगह पर दिए गए हैं।

निचले हिस्से में यूएसबी टाइप सी पोर्ट है और कोई 3.5 एमएम हेडफोन जैक नहीं है। शाओमी ने शीशे जैसे इफेक्ट के लिए पिछले हिस्से को साफ-सुथरा रखने की कोशिश की है। डुअल कैमरा सेटअप टॉप में बायीं तरफ है और कंपनी का 'Mi' लोगो निचले हिस्से में है। फोन के किनारे स्टेनलेस स्टील के बने हैं। एक सेरामिक वेरिएंट को भी पेश किया गया है।

क्‍या है सबसे खास बात जो इस फोन को बनाती है विशेष
 इस स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगी। बताया गया है कि मी 6 कई मामले में शाओमी मी 5 का अपग्रेड होगा। इसमें डुअल-कर्व्ड एज डिस्प्ले होने की संभावना है, कम से कम प्रीमियम वेरिएंट में।

You May Like