Friday, March 29, 2024
Advertisement

जारी हुआ Xiaomi Mi 5X का टीजर, जानें क्या खास है इस नए स्मार्टफोन में

दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक Xiaomi ने अपने नए स्मार्टफोन का टीजर जारी कर दिया है। कंपनी ने इसे Xiaomi Mi 5X नाम दिया है।

Vineet Kumar Singh Written by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: July 20, 2017 13:43 IST
Xiaomi Smartphone- India TV Hindi
Xiaomi Smartphone

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक Xiaomi ने अपने नए स्मार्टफोन का टीजर जारी कर दिया है। कंपनी ने इसे Xiaomi Mi 5X नाम दिया है। यह स्मार्टफोन कंपनी के MIUI 9 प्लैटफॉर्म पर विकसित किया गया है। इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप होगा। कंपनी के मुताबिक, इस स्मार्टफोन को 26 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। 

आपको बता दें कि Xiaomi Mi 5X की पहली सेल के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गया है। हैरानी की बात यह है कि पहले 24 घंटे के अंदर ही इस स्मार्टफोन के लिए 2,00,000 से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है। इस स्मार्टफोन को ब्लैक, गोल्ड और रोज गोल्ड (पिंक) कलर वेरियंट में लॉन्च किया जाएगा। तस्वीरों को देखने पर पता चलता है कि इस स्मार्टफोन के फ्रंट पैनल में हार्डवेयर कैपेसिटिव बटन होंगे। इसके अलावा आगे की तरफ दिए गए कैमरा सेटअप में एक सिंगल लेंस होगा।

शाओमी मी 5एक्स में 5.5 इंच फुल HD डिस्प्ले दिया जाएगा। फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर होगा। Xiaomi Mi 5X में 4GB RAM और ड्यूल रियर कैमरा सेटअप होने का खुलासा हुआ है। श्याओमी के कई अन्य स्मार्टफोन्स की तरह इसमें भी फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद होगा। फोन में 3,000 mAh की बैटरी होने की संभावना है। कीमत की बात करें तो Xiaomi Mi 5X 1,999 युआन (लगभग 19,000) रुपये में ग्राहकों को उपलब्ध कराया जा सकता है। फोन के अन्य स्पेशिफिकेशंस की जानकारी इसकी लॉन्चिंग के बाद ही हासिल होने की संभावना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement