Thursday, April 25, 2024
Advertisement

WhatsApp ने डेस्‍कटॉप ऐप लांच किया, जानिए आखिर क्‍या है फायदे की बात

वॉटसऐप ने ऐसे यूजर्स को जो मोबाइल के अलावा डेस्‍कटॉप पर भी इंटरनेट का उपयोग करते हैं उनके लिए अपना डेस्‍कटॉप एप लांच कर दिया है।

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Updated on: May 11, 2016 17:27 IST
whatsapp- India TV Hindi
whatsapp

टेक डेस्‍क: इंस्‍टेंट मैसेजिंग और वॉइस कालिंग कपंनी वॉटसऐप ने ऐसे यूजर्स को जो मोबाइल के अलावा डेस्‍कटॉप पर भी इंटरनेट का उपयोग करते हैं उनके लिए अपना डेस्‍कटॉप एप लांच कर दिया है। डेस्‍कटॉप एप लांच होने के साथ ही WhatsApp अभी सभी पॉपुलर प्‍लेटफॉर्म पर एप के रूप में उपलब्‍ध हो गया है।

कंपनी ने विंडोज और मैक के लिए डेस्‍कटॉप एप लांच करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है। इसे कंपनी की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकेगा।

खास बातें: इस एप का उपयोग करने के लिए आपको फोन के QR कोड को स्‍कैन करना होगा। वॉटसऐप ठीक अपने मोबाइल वर्जन की तरह की डेस्‍कटॉप पर भी काम करता है।

ऐसे करें उपयोग

मोबाइल पर अगर आप लेटेस्‍ट वर्जन का उपयोग कर रहे हैं तो वेब मैन्‍यू सेटिंग्‍स में जाकर QR कोड को स्‍कैन कर अपने डेस्‍कटॉप पर आप इसका उपयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको यह भी ध्‍यान रखना होगा कि यह विंडोज 8 और उसके बाद के ही ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर काम करने वाले डिवासेज और इसके अलावा मैक और OS 0.9 के अलावा इसके बाद आने वाले अन्‍य डिवासेज पर ही वॉटसऐप का यह डेस्‍कटॉप एप काम करता है।

अगली स्लाइड में पढ़ें क्‍या कहना है कंपनी का

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement