Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WhatsApp लाया कमाल का फीचर, अब वीडियो कॉल के साथ यूं करें चैटिंग

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए 2 नए फीचर लेकर आया है जिसमें पिक्चर-इन-पिक्चर और टेक्स्ट स्टैटस अपडेट शामिल हैं...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 09, 2017 16:03 IST
WhatsApp- India TV Hindi
WhatsApp

नई दिल्ली: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए 2 नए फीचर लेकर आया है। इन दोनों नए फीचर्स को ऐंड्रायड के साथ-साथ iOS प्लैटफॉर्म के लिए भी जारी कर दिया गया है। इन दो नए फीचर्स में वीडियो कॉल्स के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड और टेक्स्ट ओनली स्टैटस शामिल हैं। 100 करोड़ से ज्यादा की सदस्य संख्या वाले इस ऐप के ये आकर्षक फीचर्स इसके यूजर्स को और भी ज्यादा लुभाने में कामयाब हो सकते हैं। आपको बता दें कि WhatsApp का स्वामित्व दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook के पास है।

Picture-in-picture मोड की खासियत यह है कि अब यूजर्स वीडियो कॉलिंग के विंडो का साइज अपने हिसाब से तय कर सकते हैं। यही नहीं, वे उसे स्क्रीन पर कहीं भी ले जा सकते हैं। यानी कि यदि यूजर वीडियो कॉलिंग के दौरान किसी और शख्स को टेक्स्ट मैसेज भेजना चाहे तो इस फीचर के जरिए वह आसानी से ऐसा कर पाएगा। WhatsApp ने पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर की टेस्टिंग ऐंड्रॉयड पर साल की शुरुआत में ही की थी।

इसके अलावा अब WhatsApp यूजर्स स्टेटस को सिर्फ टेक्स्ट से भी अपडेट कर सकते हैं। इससे पहले यूजर स्टेटस अपडेट के तौर पर तस्वीरें या वीडियो को ही इस्तेमाल कर पाते थे। अब WhatsApp के लेटेस्ट वर्जन पर बैकग्राउंड कलर चुन पाएंगे और उस पर टेक्स्ट लिख पाएंगे। खास किस्म के टेक्स्ट वाला यह स्टेटस सिर्फ 24 घंटे तक ही रह सकता है। पहले इस फीचर को आईफोन यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया था, हालांकि अब यह हर किसी के पास पहुंच गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement