Friday, April 26, 2024
Advertisement

स्मार्टफोन सेंसर बताएगा दीवार के अंदर क्या है

इजरायल की एक थ्री-डी सेंसर इमेजिंग कंपनी ने एक ऐसे उपकरण का निर्माण किया है, जो आपके घर की दीवारों के अंदर छिपी चीजों के बारे में बता सकता है।

IANS IANS
Published on: August 19, 2016 13:51 IST
स्मार्टफोन सेंसर...- India TV Hindi
स्मार्टफोन सेंसर बताएगा दीवार के अंदर क्या है

जेरूसलम: इजरायल की एक थ्री-डी सेंसर इमेजिंग कंपनी ने एक ऐसे उपकरण का निर्माण किया है, जो आपके घर की दीवारों के अंदर छिपी चीजों के बारे में बता सकता है। वेबसाइट 'पॉपुलर मैकेनिज्म डॉट कॉम' की रपट के अनुसार, एक नया उपकरण और एप 'वालाबोट डीआईवाई' के जरिए आप दीवारों के अंदर के तार, पाइप, प्लास्टिक की वस्तुओं तथा अन्य चीजों का पता लगा सकते हैं। 

'वायेर' के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक राविव मेलामेड ने एक बयान में कहा, "इस उपकरण की मदद से नेत्रहीनों को सामने पड़ने वाली चीजों को नजरअंदाज करने में भी मदद मिल सकती है।"

इसके साथ ही अगर आपके माता-पिता शॉवर में गिर गए हैं, तो यह उस बारे में भी आपको सचेत कर देगा। इस उपरकरण की कीमत 200 डॉलर है और यह केवल एंड्रॉयड फोन पर काम करता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement