Friday, April 26, 2024
Advertisement

सैमसंग ने उतारा नया 4जी स्मार्टफोन जेड2, कीमत 4,590 रुपये

कोरियाई कंपनी सैमसंग ने मार्केट में बेहद कम कीमत पर नया 4जी स्मार्टफोन उतारा है। कंपनी ने इस फोन को जेड2 नाम दिया है।

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Published on: August 24, 2016 17:06 IST
सैमसंग जेड2...- India TV Hindi
सैमसंग जेड2 स्मार्टफोन।

नई दिल्ली: कोरियाई कंपनी सैमसंग ने मार्केट में बेहद कम कीमत पर नया 4जी स्मार्टफोन उतारा है। कंपनी ने इस फोन को जेड2 नाम दिया है। सैमसंग के इस नए 4जी स्मार्टफोन की कीमत 4,590 रुपये रखी गई है।

इन्हें भी पढ़ें:

यह फोन सैमसंग के ही टिजेन ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यह एक ड्यूल सिम फोन है। जेड2 के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 10.16 इंच की डब्ल्यूवीजीए टीएफटी स्क्रीन दी गई है। इसमें क्वॉड-कोर 1.5GHz प्रोसेसर लगाया गया है।

अब आत हैं इस नए स्मार्टफोन के कैमरा पर। सैमसंग के इस फोन में एलईडी फ्लैश की सुविधा के साथ 5 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरा थोड़ा हल्का है और केवल 0.3 मेगापिक्सेल का है। कंपनी का दावा है कि फोन में ब्यूटी, प्रो और नाइट जैसे मोड दिए गए हैं जिनकी मदद से खूबसूरत तस्वीरें ली जा सकती हैं। 

इस फोन में 8जीबी की इंटरनल मेमोरी मौजूद है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। जेड2 में 1500एमएच की बैटरी लगी है।  इन सबके अलावा जेड 2 में माईमनीट्रांसफर नाम से एक ऐप है जो बगैर डाटा के ही पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा उपलब्ध कराता है। सैमसंग का यह फोन 12 विभिन्न भारतीय भाषाओं को भी सपोर्ट करता है।

सैमसंग के इस स्मार्टफोन में एस बाइक मोड नाम की एक सुविधा मौजूद है जो आपके बाइक चलाने के दैरान आपकी सारी इनकमिंग कॉल्स को फिल्टर करती है। जरूरी बात होने की स्थिति में कॉलर 1 दबाकर आपसे डायरेक्ट कॉन्टैक्ट कर सकता है। यह स्मार्टफोन तीन रंगों में उपलब्ध है- ब्लैक, वाइन रेड और गोल्ड।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement